Trending Now

रायपुर। रायपुर में सोने की बड़ी तस्करी का खुलासा हुआ है। यहां भांटागांव के इंटर स्टेट बस स्टैंड से टिकरापारा पुलिस ने सोने की खेप को बरामद किया है। बसों की चेकिंग के दौरान कोरियर ब्वॉय के कब्जे से चार किलोग्राम सोने के बिस्कुट और ज्वेलरी आइटम जब्त किए गए हैं। सोने की कुल कीमत चार करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

बसों की चेकिंग के दौरान नजर में आया संदेही

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी राजस्थान का रहने वाला है। उसका पूरा नाम भैरूलाल गुर्जर है और वह बस के जरिए रायपुर से नागपुर फिर मुंबई जाने वाला था। इसी दौरान उसे पकड़ लिया गया। जीएसटी टीम की कार्रवाई के बाद इस केस में और थाना टिकरापारा क्षेत्रातर्गत अंतर्राज्यीय न्यू बस स्टैण्ड भाठागांव संचालित जहां अन्य राज्यों से यात्री बसों का आना जाना रहता है। उक्त बसों का उपयोग अवैध करोबारियों द्वारा अवैध समान एक स्थान से दूसरे स्थान परिवहन करने में किया जाता है। जिस पर पुलिस ने अवैध कारोबारियों के संबंध में सूचना संकलन कर औचक निरिक्षण कर बसों में संदिग्ध रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों एवं उनके समानों को चेकिंग रॉयल बस का औचक चेकिंग किया गया जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति एक काले बैग के साथ बैठा मिला जिसे पूछताछ करने व अपने बैंग को खोलकर चेकिंग कराने कहने पर लगातार टाल मटोल करता रहा जिस पर पुलिस ने संदेह पर कड़ाई से पूछताछ कर बैंग को चेक कराने कहने पर अपना बैंग खोलकर दिखाया जिसके अंदर 2 अलग अलग कार्टून में सोने के बिस्किट, ज्वेलरी कुल वजनी 4.500 किलोग्राम होना बताया।

पूछताछ दौरान व्यक्ति ने अपना नाम भैरू लाल गुर्जर उम्र 24 साल निवासी जवारिया मेरडा खालसा, राजसमंद, राजस्थान का होना बताया एवं उक्त ज्वेलरी को जय अम्बे लॉजिस्टिक कोरियर रायपुर से नागपुर के रास्ते मुंबई ले जाना बताया। उसके पास रखे 2 अलग अलग कार्टून में रखे सोने को जब्त कर कार्रवाई की गई।

You missed

error: Content is protected !!