Trending Now

पुणे। पुणे में पोर्शे कार हादसे के मामले में हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है। कुछ दिन पहले यह बात सामने आई थी कि जांच के लिए भेजे गए ब्लड के सैंपल नाबालिग आरोपी के नहीं थे। इसके बाद ससून अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मचारियों की ओर से ब्लड के सैंपल के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई। अब इस बात पर अपडेट है कि ये बदले हुए ब्लड के सैंपल किसके हैं? आरोप है कि नाबालिग आरोपी की मां और बिल्डर विशाल अग्रवाल की पत्नी शिवानी अग्रवाल के ब्लड सैंपल में बदलाव कर उसे नाबालिग आरोपी के नाम से जांच के लिए भेज दिया गया। सूत्रों ने बताया है कि जांच कमेटी की रिपोर्ट में इस संबंध में जानकारी है। ऐसे में अब पुलिस सामने आ रही खामियों को गंभीरता से लेते हुए शिवानी के ब्लड सैंपल एकत्र करेगी। कानूनी मंजूरी मिलने के बाद मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

ब्लड सैंपल महिला के होने की पुष्टि

जब किशोर आरोपी को मेडिकल जांच के लिए ससून अस्पताल लाया गया तो उसके कुछ रिश्तेदार भी उसके साथ थे। उन्होंने लड़के का सैंपल कूड़े में फेंक दिया। इसके बजाय किसी अन्य व्यक्ति के ब्लड के सैंपल टेस्ट के लिए दिए गए। गहन चिकित्सीय जांच से पता चला कि ये नमूने किसी पुरुष के नहीं बल्कि एक महिला के थे। इसलिए आशंका है कि यह सैंपल बच्चे की मां का है। बताया जाता है कि कमेटी की जांच रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है।

अस्पताल के संचालक काले को छुट्टी पर भेजा

उधर, नाबालिग का ब्लड सैंपल बदलने के मामले में डॉ अजय तावड़े और अतुल घाटकांबले को निलंबित कर दिया गया है। चूंकि डॉ श्रीहरि हल्नोर संविदा डॉक्टर हैं, इसलिए उनकी सेवाएं तुरंत समाप्त कर दी गई हैं। इस पूरे मामले में संस्था के प्रमुख के रूप में समग्र मामलों को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए ससून अस्पताल के संस्थापक डॉ विनायक काले को सरकार ने अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया है।

पुलिस सामने आ रही खामियों को गंभीरता से लेते हुए शिवानी के ब्लड सैंपल एकत्र करेगी। कानूनी मंजूरी मिलने के बाद मामले में उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि 19 मई को पोर्श दुर्घटना के लिए उनके बेटे को गिरफ्तार किया गया था। इस दुर्घटना में मध्य प्रदेश के दो लोग, अश्विनी कोष्ठा और अनीश अवधिया (दोनों 24 वर्ष के) मारे गए थे। इस घटना से देश भर में रोष फैल गया। शिवानी ने रोते हुए अपने नाबालिग बेटे द्वारा रिकॉर्ड किए गए रैप सॉन्ग के कथित वीडियो को नकार दिया था। ये वीडियो सॉन्ग पोर्श दुर्घटना में बेटे की गिरफ्तारी के बाद शूट किया गया था। इस दुर्घटना में मारे गए दोनों आईटी इंजीनियर की उम्र लगभघ 24 साल थी। इस घटना के बाद देशभर में हंगामा मच गया। पुलिस ने अब तक करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं ससून जनरल अस्पताल के डीन को जांच पूरी होने तक अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है। दो पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। अब नाबालिग लड़के की मां जांच के घेरे में है।

You missed

error: Content is protected !!