COLLECTR

बिलासपुर। सरकंडा क्षेत्र के मोपका स्थित एकमात्र शमशान की भूमि को भू माफियाओं से बचाने की मांग को लेकर मोपका निवासियों ने अर्थी की रैली निकालकर अनोखा प्रदर्शन किया। अर्थी को कलेक्ट्रेट गेट के सामने रखकर मातम मानते हुए लोगों ने जमकर नारेबाजी की। कलेक्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर शमशान की भूमि को बचाने की मांग की है।

दरअसल सरकंडा क्षेत्र के मोपका में इन दोनों भू माफियाओं की नजर गड़ी है, भू माफिया ना सिर्फ़ लोगो की जमीन, सरकारी जमीन बल्कि अब तो शमशान की भूमि को भी नही छोड़ रहें है, ऐसा ही एक मामला मोपका के शमशान भूमि का सामने आया है। यहां भू माफियाओं ने शमशान की भूमि को चारों तरफ से घेर लिया है। जिसके कारण मोपका निवासी अपनों के शवों का अंतिम संस्कार करने शमशान तक जा नहीं पा रहे हैं।

परेशान होकर मोपका निवासियों ने तथाकथित भू माफियाओं की अर्थी निकालकर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया, अर्थी की रैली को लेकर स्थानियों ने कलेक्ट्रेट गेट के सामने अर्थी को रखकर जमकर नारेबाजी की और कलेक्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर शमशान की भूमि को मुक्त कराने की मांग की है। बता दें कि इस मामले में कुछ कांग्रेसी चेहरे भी भूमाफियाओं के साथ है, यही वजह है प्रशासन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रहा है।

Loading

error: Content is protected !!