लोरमी (मुंगेली)। भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल को खुदकुशी के लिए उकसाने वाली आरोपी युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूरा मामला लोरमी नगर पंचायत का है, जहां पर 8 माह पूर्व नगर पंचायत के एल्डरमैन व भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल को पैसे के लिए ब्लैकमेल करके मानसिक रूप से परेशान करने वाली आरोपी सोनिया लकड़ा को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि पिछले वर्ष 15 जुलाई को भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल (44) की लाश एक खेत के बिजली खंभे में मिली थी। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए उसके दुकान से कुछ सुसाइड नोट बरामद किए थे। पुलिस ने सुसाइड नोट की जांच के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास रायपुर भेजा गया था।

एक्सपर्ट राइटिंग की रिपोर्ट के आधार पर मुंगेली एसपी के मार्गदर्शन पर लोरमी पुलिस व अनुविभागीय अधिकारी के प्रयास से आरोपी सोनिया लकड़ा को उसके गांव जमुनाही थाना खुडिय़ा से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

इस वजह से करती थी परेशान

बताया जाता है कि सोनिया लकड़ा जब से शैलेंद्र जायसवाल के संपर्क में आई उसे पैसे व धर्म बदलने के नाम पर लगातार परेशान करती थी। इसकी जानकारी शैलेंद्र जायसवाल ने अपने सुसाइड नोट पर लिखा था। वहीं शैलेंद्र जायसवाल के छोटे भाई राजा जायसवाल ने बताया कि कुछ महीने से उसका भाई मानसिक रूप से परेशान हो गया था क्योंकि सोनिया लकड़ा ने लगातार उससे पैसे और धर्म बदलने के नाम पर परेशान करती थी, जिससे त्रस्त होकर उसके भाई शैलेंद्र जायसवाल ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

विवेचना दौरान आरोपिया सोनिया लकड़ा को हिरासत में लेकर पुछताछ कर बयान लिया गया, जो मृतक के साथ लगातार बातचीत करना बतायी है व उक्त मोबाइल को जर्जर होने से तोड़कर फेंकना बताया गया। आरोपिया से पासबुक खाता को अपराध सबूत पाये जाने पर जप्त किया गया।

Loading

error: Content is protected !!