arvind singh

रायपुर। शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार अरविन्द सिंह को ईडी की टीम ने विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया। यहां ईडी को उसे 3 दिनों के लिए रिमांड पर रखने की अनुमति मिल गई है, वहीं अरविंद सिंह को अपनी मां के क्रियाकर्म संबंधी कार्यक्रमों में शामिल होने की भी इजाजत मिली है।

ED ने अदालत को बताया कि शराब घोटाले के मामले में इसके तार अरविंद सिंह से भी जुड़े होने का पता चला, तब ईडी ने उसे नोटिस जारी कर पेश होने को कहा लेकिन बार-बार समंस जारी होने पर भी वह पेश नहीं हुआ। गिरफ़्तारी के बाद उससे सघन पूछताछ कर उससे महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करेंगे, जिसके लिए उसे कस्टडी में लेना जरूरी था, इसीलिए रिमांड मांगी गई।

जैसा गिरफ्तार किया वैसा ही कोर्ट में पेश किया

ED ने अरविन्द सिंह को श्मशान घाट में अपनी मां के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी करने के दौरान गिरफ्तार किया था। तब मुंडन की हालत में जो कपडे उसने पहने थे, कोर्ट में पेश करने के दौरान भी वह उसी पहनावे में था। कोर्ट में उसके पहनावे को लेकर चर्चा होती रही।

ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजे गए

शराब घोटाले में पहले ही ईडी ने अनवर ढेबर, पप्पू, एपी त्रिपाठी और ढिल्लन को गिरफ्तार किया था। पूछताछ और कई बार रिमांड पर लेने के बाद अंतत: कोर्ट ने उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया था। मंगलवार को उन्हें भी कोर्ट में पेश किया गया, फिर सभी की रिमांड 15 दिनों यानि 24 जून तक के लिए और बढ़ाई गई।

Loading

error: Content is protected !!