TRAIN

बिलासपुर। उड़ीसा में हुए रेल हादसे के बाद रविवार को छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। SECR जोन के बिलासपुर के सेक्शन में एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और मेमू ट्रेन आमने-सामने आ गईं। गनीमत ये रही कि दोनों ट्रेनों के बीच 150 से 200 मीटर की दूरी रही, जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जैसे ही यात्रियों को इस बारे में पता चला कई यात्री ट्रेन से उतरकर इस घटना का वीडियो बनाने लगे।   

जिस ट्रैक पर थी मालगाड़ी, उसी पर आ गई मेमू

गतौरा रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी हुई थी। इसी दौरान उसी ट्रैक पर कोरबा के लिए चल रही मेमू ट्रेन आकर खड़ी हो गई।  गनीमत रही कि दोनों ट्रेनें आपस में नहीं टकराई, नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी।   

बालासोर रेल हादसे में सैकड़ों लोगों की गई जान

बता दें कि हाल ही में 2 जून को ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रिपल ट्रेन क्रश हुआ है। इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 1100 से ज्यादा लोग घायल हैं। रेलवे ट्रैक पर पहले एक मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए।  उसके बाद पीछे से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई और एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के दौरान कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर भी चले गए। इसी वक्त वहां से यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजरी और डिब्बों से टकरा गई, जिसके बाद भीषण हादसा हो गया। 

Loading

error: Content is protected !!