TRUCK ME AAG

सक्ती। सक्ती जिले में बाराद्वार के पास सकरेली रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रक में भीषण आग लग गई। इस घटना के चलते घंटों तक रेल मार्ग और हाइवे पर यातायात को रोककर रखा गया।

OHE तार के संपर्क से हुई स्पार्किंग

बाराद्वार के पास ही सकरेली के इस रेल्वे क्रॉसिंग से टायरों से भरा ट्रक गुजर रहा था। इस दौरान ट्रक के ऊपर का हिस्सा रेल लाइन के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन तार (OHE) के संपर्क में आ गया और आग लग गई। आग के फैलते ही ट्रक ड्राइवर वहां से कूदकर भाग खड़ा हुआ और ट्रक धू-धू कर जलने लगा।

गाड़ियों की आवाजाही हुई प्रभावित

ट्रैक पर ट्रक के जल जाने के चलते करीब चार घंटे तक हावड़ा-मुंबई रूट पर ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। वहीं नेशनल हाईवे 49 में भी करीब 8 घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा। एनएच पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी। बाराद्वार रेलवे स्टेशन में रात 1 बजे से खड़ी आजाद हिंद एक्सप्रेस के यात्री परेशान होते रहे। घटना के बाद रेलवे की इमरजेंसी रिलीफ व्हीकल और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ट्रैक को क्लियर करवाया। इस दौरान इस रूट की कई ट्रेनें आउटर या स्टेशनों में रोक दी गई थी। रात के वक्त यात्री ट्रेनों में ही फंसे रहे। हालांकि ट्रैक क्लियर होने के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हो गया। वहीं हाईवे पर फिर से आवागमन शुरू हो गया है।

ओवरलोड ट्रक के चलते संपर्क में आया बिजली का तार

बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात को रात करीब 11.30 बजे यह घटना घटी। लोगों का कहना है कि ट्रक में ओवरलोड टायर लदा हुआ था, जिसके चलते वह ओएचई तार से टकरा गया। हालांकि ओवरलोड या ऊंची गाड़ियों को रेलवे क्रॉसिंग पर रोकने के लिए रेल लाइन के दोनों और लोहे के गर्डर लगे होते हैं, बावजूद इसके ओवरलोड ट्रक रेलवे क्रॉसिंग के अंदर कैसे प्रवेश कर गया जांच का विषय है।

Loading

error: Content is protected !!