Trending Now

कोरबा। यहां के उरगा इलाके में एक नई हाइवे सड़क के स्वीकृत होते ही खाली पड़े शासकीय भूभाग पर बेजा कब्ज़ा करने वालों की भीड़ लग गई है। यहां हाउसिंग बोर्ड द्वारा बनाई गई आवासीय कॉलोनी की दीवार से लगी हुई जमीन पर पिछले कुछ दिनों के भीतर ही बड़ी संख्या में निर्माण कार्य हो गए हैं। इस भूभाग पर कई मकान खड़े हो गए हैं, वहीं अनेक निर्माण कार्यों के लिए भारी मात्रा में सामग्रियां गिराई गई हैं।

मशीन से समतल की गई जमीन

इस भूभाग पर नजर डालें तो यहां पर बाकायदा मशीन चलाकर जमीन को समतल किया गया है, साथ ही भूखंडों को बांटकर निर्माण कार्य किया जा रहा है।यहां सड़क के किनारे से लेकर दूर तक लोगों ने जमीन पर कब्ज़ा किया हुआ है।

सरपंच के संरक्षण में हो रहा है कब्ज़ा

बताया जा रहा है कि उरगा के सरपंच की शह पर यह कार्य किया जा रहा है। साथ ही यह बात भी सामने आयी है कि सरपंच द्वारा सभी बेजा कब्जाधारियों से रूपये भी वसूले गए हैं।

राजस्व विभाग से की गई शिकायत

बड़े पैमाने पर हो रहे इस अतिक्रमण की शिकायत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के निवासियों द्वारा कोरबा तहसीलदार से की गई है। इनका कहना है कि इस अतिक्रमण से सरकार की बेशकीमती जमीन चली जाएगी और आगे चलकर यहां असामाजिक तत्वों का डेरा बन जायेगा। कॉलोनी के लोगों ने मांग की है कि इस अतिक्रमण को तत्काल रोका जाये। इस अतिक्रमण की शिकायत कलेक्टर और मुख्यमंत्री कार्यालय में भी की गई है।

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का कलेक्टर का है निर्देश

गौरतलब है कि कोरबा जिले के नए कलेक्टर ने कुछ दिनों पूर्व ही अधिकारियों की बैठक में बेजा कब्जों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। बावजूद इसके उरगा में खुले आम हो रहे अतिक्रमण पर गांव के राजस्व अमले की अनदेखी उनकी मिलीभगत की ओर इशारा कर रही है।

You missed

error: Content is protected !!