Trending Now
NSUI

रायपुर। राजधानी में कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय राजीव भवन में NSUI का सम्मलेन आयोजित किया गया, जिसमें शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं से कहा कि उनकी पहुंच हर युवा और हर छात्र तक है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को अच्छी तरह से पढ़-समझ लें, और आम लोगों को इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं। सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार जरूरी है।

एनएसयूआई की तारीफ

CM बघेल ने एनएसयूआई की तारीफ की, और कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के पहले एनएसयूआई ने आकाश शर्मा की अगुवाई में रमन सिंह की विकास यात्रा के जवाब में विकास खोजो अभियान शुरू किया था। जहां-जहां यात्रा जाती थी। एनएसयूआई कार्यकर्ता पीछे पड़ जाते थे। इससे यात्रा फ्लाप होकर रह गई।

सम्मेलन में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय ने पिछले छह महीने में किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया। नीरज ने बताया कि “माई फर्स्ट वोट फॉर भूपेश बघेल – माई फर्स्ट वोट फॉर कका”, इस अभियान के माध्यम से सभी महाविद्यालयों में जाकर छात्रों का संवाद कार्यक्रम करने का फैसला किया गया है। स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा भी हुंचाया जाएगा।

गैरहाजिर पदाधिकारियों पर जताई नाराजगी

NSUI प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने सीएम के कार्यक्रम में ना पहुंचने वाले पदाधिकारियों पर नाराजगी जताई और उन्हें हटाने की मांग की। नीरज पांडे ने इस दौरान कहा कि जो CM के कार्यक्रम में नहीं पहुंच सकता, ऐसे लोगों को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। सोने वाले कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस में कोई जगह नहीं है। उनकी जगह पर काम करने वाले पदाधिकारियों की नियुक्ति की मांग नीरज पांडे ने की है। इसी के साथ ही सीएम के पहुंचने के पहले कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाने की मांग तेज हो गई है।

You missed

error: Content is protected !!