Trending Now

NEET PAPER LEAK : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में गुजरात में सात स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि गुजारत के चार जिलों आनंद, खेड़ा, अहमदाबाद और गोधरा में संदिग्धों के परिसरों पर सुबह छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई। इसी कड़ी में सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में झारखंड के हजारीबाग स्थित OASIS स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और एक हिंदी समाचार पत्र के एक पत्रकार को शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

CBI ने अब तक 6 FIR किये दर्ज

सीबीआई ने इस मामले में छह FIR दर्ज की हैं। एनटीए ने देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट-यूजी परीक्षा आयोजित की थी। इस साल 5 मई को कुल 571 शहर के 4,750 केंद्र पर परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में 23 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

प्रिंसिपल की कॉल डिटेल्स ने पहुंचाया पत्रकार तक

हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक की कॉल रिकार्ड की जब छानबीन की गई तो पता चला कि पत्रकार का कनेक्शन भी इस मामले से है। अधिकारियों ने बताया कि ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा 5 मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी के लिए हजारीबाग का नगर समन्वयक बनाया गया था। उन्होंने बताया कि वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को NTA का पर्यवेक्षक और ओएसिस स्कूल का केंद्र समन्वयक नियुक्त किया गया था।

राउज एवेन्यू कोर्ट में किया जाएगा पेश

अब तक इस मामले में 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। NEET पेपर लिक मामले के 13 आरोपी बिहार से हैं जिनसे आज सीबीआई जांच करने के लिए जेल पहुंची है। इन सब 13 आरोपियों से पूछताछ करके सीबीआई नीट मामले के मास्टरमाइंड तक पहुंचना चाहती है। वहीं अब जानकारी सामने आ रही है कि नीट पेपर लीक मामले में 7 आरोपियों को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई टीम की कड़ी सुरक्षा के आरोपियों को दिल्ली लाया जाएगा।

error: Content is protected !!