JAGDISHPURA

आगरा। यूपी के आगरा में एक बार फिर हनीट्रैप का मामला सामने आया है। यहां एक हसीना ने फर्जी IAS अधिकारी बनकर जीएसटी अधिकारी को अपने जाल में फंसाया। उसके बाद शादी की। फिर ब्लैकमेल कर लाखो रुपए हड़प लिए। खास बात यह है कि युवती ने खुद को अंडर कवर IAS अधिकारी बताया। जब पीड़ित पति ने पत्नी के बारे में जानकारी निकाली तो पता चला ऐसा उसने पहली बार नही किया, बल्कि ऐसा खेल वह कई बार आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अधिकारियो के साथ खेल चुकी है।

सोशल मीडिया पर हुई पहचान

आगरा के राज्य कर विभाग में तैनात अधिकारी की सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती हुई। महिला ने खुद को अंडर कवर आईएएस आफिसर बता कर बातचीत शुरू की और फिर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी के कुछ दिन बाद महिला ड्यूटी की बात कहकर चली गई और लगातार बहाने से पैसों की डिमांड करती रही। पीड़ित अधिकारी महिला को पत्नी मान उसकी हर बात मानता रहा।

..तो फटी रह गई आंखे

इसी बीच अधिकारी को महिला के ठग होने की जानकारी हुई और उसने महिला के खिलाफ सबूत जुटाए तो उसकी आंखें फटी रह गई। महिला पहले से शादी शुदा निकली और उसके द्वारा एक एडिशनल एसपी को भी इसी तरह फंसाकर ठगने की जानकारी हुई। पीड़ित के सबूतों को देखने के बाद तत्कालीन डीसीपी सिटी विकास कुमार के निर्देश पर थाना जगदीशपुरा पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

अंडर कवर IAS अधिकारी बताया

मूल रूप से जनपद मैनपुरी निवासी युवक आगरा राज्य कर अधिकारी के रूप में तैनात हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि फेसबुक के माध्यम से उनकी जान पहचान कल्पना मिश्रा निवासी सुलतानपुर से हुई थी। उन्होंने खुद को अविवाहित और एक अंडर कवर आईएएस आफिसर बताते हुए अपनी तैनाती के बारे में बाद में जानकारी देने की बात कहकर दोस्ती की और फिर प्यार का इजहार कर शादी का प्रस्ताव रखा। दोनों की रजामंदी के बाद उन्होंने उसे बुलाया तो वो बताए हुए स्थान पर न आकर दूसरी जगह आई। महिला ने शादी की तैयारियों के नाम पर 71 हजार लिए और फिर दोनों ने शादी की। कुछ दिन तक वो साथ रही और फिर ड्यूटी करने चली गई। इस दौरान उसने कई बार बहाने बनाकर पैसे लिए। पति होने के नाते वो उसकी मांग पूरी करते रहे।

पहले SDM बताकर ASP से की थी शादी

महिला पर कुछ शक हुआ तो उन्होंने उसके बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला की महिला पहले से शादीशुदा है और लखनऊ निवासी युवक से उसका तलाक का मुकदमा न्यायालय में लंबित है। महिला के बारे में पता चला कि पूर्व में खुद को एसडीएम हाथरस बताते हुए एक एडिशनल एसपी को प्रेमजाल में फंसा कर उसके वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया था। कल्पना ज्यादातर अधिकारियों से दोस्ती करते वक्त खुद को मजिस्ट्रेट आफिसर बताकर प्रेम जाल में फंसा कर ठगती है।

महिला की चल रही है खोजबीन

डीसीपी सिटी सूरज रॉय ने बताया कि महिला शादी के बाद ही आगरा से बाहर चली गई थी। उसके बाद भी वह पीड़ित पति से पैसों की डिमांड करती रही। पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला की खोजबीन के प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Loading

error: Content is protected !!