Trending Now
LOKAYUKT CHHAPA

Lokayukt Raid : एमपी के विदिशा में लोकायुक्त भोपाल की टीम ने बड़ी छापामार कार्रवाई की। स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ पूर्व स्टोर कीपर अशफाक अली के लटेरी राजगढ़ और भोपाल के निवास स्थान पर एक साथ लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा।

शिकायत के आधार पर की कार्रवाई

एक शिकायतकर्ता से पूर्व स्टोर कीपर अशफाक अली के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान पुलिस की अभी तक कार्रवाई में करोड़ों रुपये की संपत्ति मिलने का दावा किया जा रहा है। विदिशा जिले की तहसील लटेरी में निवास करने वाले स्वास्थ्य विभाग के पूर्व स्टोरकीपर अशफाक अली के लटेरी स्थित निवास स्थान जो किराए पर ले रखा था, उस पर भोपाल लोकायुक्त टीम की कार्रवाई जारी है। आज सुबह से ही भोपाल विदिशा एवं राजगढ़ में एक साथ लोकायुक्त टीम ने रेड डाली है। जिसमें अशफाक अली पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है, जिसके तहत बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी के बीच लटेरी में उनके निवास पर अभी कार्रवाई जारी है।

नगदी गिनने मशीनें मंगवाईं

छापे में खुलासा हुआ है कि लटेरी में मुश्ताक मंजिल नाम से एक 3 मंजिला भवन भी बनवाया गया है, जिसमें प्राइवेट स्कूल किराए पर संचालित किया जा रहा है। वहीं भोपाल स्थित मकान में सर्च के दौरान काफी मात्रा में नगदी मिले है। जिसे गिनने के लिए मशीन बुलवाई गई है। इसके अलावा सोने-चांदी के गहने, कीमती घड़ियां भी मिले हैं।

अंबानी जैसा ठाठ देख उड़े सबके होश

पता चला है कि रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक अली के घर में नोटों से भरा बैग मिला है। घर का इंटीरियर फाइव स्टार होटल जैसा है। 45 हजार रुपए की सैलरी पर रिटायर्ड हुए स्टोर कीपर का ठाठ मुकेश अंबानी जैसा है। इसे देखकर लोकायुक्त की टीम भी हैरान है।

दो साल पहले हो चुके हैं रिटायर

लोकायुक्त डीएसपी वीरेंद्र सिंह के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के स्टोर कीपर अशफाक अली के खिलाफ एक शिकायतकर्ता ने आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत दर्ज की थी, जिस पर मेरे नेतृत्व में एक कि यहां छापामार कार्रवाई कर रही है। लटेरी में उक्त स्टोर कीपर किराए के मकान में रहता था। इसलिए उन्हें यहां अभी बुलवाया गया है। इस स्टोर कीपर का भोपाल के एयरपोर्ट रोड पर ग्रीन वैली में भी एक मकान है। उस पर भी लोकायुक्त टीम ने रेड डाली है। स्टोर कीपर राजगढ़ में भी पदस्थ थे और 2021 में रिटायर्ड हुए हैं।

You missed

error: Content is protected !!