अहमदाबाद। आणंद जिले के कलेक्‍टर डीएस गढ़वी का वीडियो लीक होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। वे दफ्तर में महिला संग आपत्तिजनक हालत में थे। सरकार ने उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया है।

कलेक्‍टर डीएस गढ़वी पर यह कार्रवाई ‘कदाचार और अनैतिक आचरण के आरोपों’ के कारण हुई है। राज्य सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार शाम अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1969 के तहत गढ़वी को निलंबित करने का आदेश जारी किया। पत्र में कहा गया है कि 2008 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (पदोन्नति से) के अधिकारी गढ़वी को ‘‘गंभीर कदाचार और अनैतिक व्यवहार के गंभीर आरोपों’’को लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। हालांकि, आदेश में गढ़वी के निलंबन की कोई विशेष वजह नहीं बताई गई है।

DDO को सौंपा अतिरिक्त प्रभार

गढ़वी के निलंबन के बाद, आणंद जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) मिलिंद बापना को अगले आदेश तक जिलाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

वायरल वीडियो के चलते हुई कार्यवाही

सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई वायरल वीडियो के कारण हुई है। इस वीडियो में डीएस गढ़वी दफ्तर में महिला संग आपत्तिजनक हालत में दिखे थे। कहा जा रहा है कि यह वीडियो कुछ महीने पुराना है, लेकिन इसके वायरल हो जाने से प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि सरकार ने इस मामले की जांच कराने का फैसला कर लिया है और यह किसी चीफ सेक्रेटरी स्‍तर के अधिकारी की अध्‍यक्षता वाली कमेटी करेगी।

‘अश्‍लील’ बातचीत हुई थी व्‍हाट्स एप पर 

सूत्रों ने बताया है कि इस संबंध में एक शिकायत भी की गई है और इसमें डीएस गढ़वी के फोन की जांच की मांग की गई है। शिकायतकर्ता ने कहा कि आईएएस के आपत्तिजनक वीडियो के साथ व्‍हाट्स एप पर हुई ‘अश्‍लील’ बातचीत को भी जांच में शामिल किया जाए। गढ़वी के फोन को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा जा सकता है। डीएस गढ़वी बहुत जल्‍द रिटायर्ड होने वाले हैं। ऐसा बताया गया है कि शिकायतकर्ता ने 13 जून को ही अर्जी दे दी थी, लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं हुई थी।

Loading

error: Content is protected !!