कोरबा । आदिवासी कन्या आश्रम की छात्राओं के साथ हेडमास्टर द्वारा अश्लील हरकत करने की शिकायत जांच में सही पाई गई। जिसके बाद DEO ने आरोपी को निलंबित कर दिया। इस मामले में प्रधान पाठक के खिलाफ FIR भी दर्ज कराई जा रही है।

यह मामला कोरबा जिले के पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक के संचालित एक कन्या आश्रम शाला का है। बता दें कि कन्या आश्रम में 5 वीं तक की छात्राएं रहकर पढ़ाई करती हैं। इस कन्या आश्रम के बाजू में शाला है जहां के प्रधान पाठक संदीप अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने पांचवी क्लास में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ पहले तो ‘BAD TOUCH’ करते हुए उनके साथ गलत व्यवहार किया, मगर छात्राओं ने जब इसका विरोध किया, तो शिक्षक ने इनकी पिटाई कर दी।

शिकायत की तो हुआ खुलासा

पीड़ित छात्राओं ने आश्रम अधीक्षिका को इस बात की जानकारी दी, तब जाकर इस घटना का खुलासा हुआ। इस मामले की जांच हुई और सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास द्वारा दिए गए प्रतिवेदन में शिकायत सही पाये जाने पर DEO ने प्रधान पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पॉक्सो के तहत होगी FIR

बता दें कि इस तरह का मामला पॉक्सो एक्ट के तहत आता है, मगर DEO ने अपने आदेश में आरोपी प्रधान पाठक के खिलाफ FIR दर्ज कराने का कोई भी आदेश नहीं दिया है। इस संबंध में सहायक आयुक्त श्रीकांत कसेर से TRP न्यूज़ ने चर्चा की, तब उन्होंने कहा कि वे इस मामले में दोषी प्रधान पाठक के खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज कराने जा रहे हैं। गौरतलब है कि शासन द्वारा संचालित आदिवासी आश्रम की व्यवस्था सहायक आयुक्त, आदिवासी के अधीन आती है और उन्होंने ही मामले में DEO को जांच रिपोर्ट सौंपी है। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रधान पाठक संदीप अग्रवाल के खिलाफ FIR दर्ज करा दी जाएगी और पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Loading

error: Content is protected !!