Trending Now

एमसीबी। मनेंद्रगढ़ के युवा पत्रकार और युट्यूबर की हत्या उसकी पत्नी ने ही आधी रात अपने शादी से पहले के प्रेमी और उसके दोस्त को बुला कर करवा दी। पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में युट्यूबर की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया है। प्रेमी के साथ भागी पत्नी को वापस लाकर रखना यूट्यूबर को महंगा पड़ गया। आधी रात पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त को बुलाकर घर का दरवाजा खोल पति की हत्या करवा दी और उसकी लाश मनेंद्रगढ़ के मैदान में फिकवा दिया। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर यूट्यूबर की पत्नी को गिरफ्तार किया है। वहीं प्रेमी और उसका दोस्त फरार है। जिनकी तलाश में पुलिस की टीम झारखंड गई है।

खून से लथपथ मिली थी लाश

मनेंद्रगढ़ के 32 वर्षीय यूट्यूबर रईस अहमद खान की खून से लथपथ लाश गुरुवार को उसके घर से कुछ ही दूरी पर चनवारीडांड इलाके के मैदान में मिली थी। वह पत्नी और बेटी के साथ किराए के मकान में रहता था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक की टीम को मौके पर बुलवाया था। पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि देर रात मृतक रइस 1 बजे साथी पत्रकारों के साथ था और उसके बाद घर लौटा था। तब पुलिस को आशंका का हुई कि घर में ही रईस की हत्या हुई होगी। अंबिकापुर और सूरजपुर से फॉरेंसिक तथा डॉग स्क्वायड की टीम ने जब जांच शुरू की तब डॉग स्क्वायड का दाग घटनास्थल से सूंघते हुए मृतक के घर तक पहुंचा और वही जाकर भौंकने लगा। पुलिस ने जब घर की जांच की तो वहां खून के छींटे मिले। रईस अहमद की बच्ची ने पुलिस को बताया कि देर रात उसके पापा बचाओ–बचाओ चिल्ला रहे थे।

पत्नी ने पूछताछ में खोला राज

संदेह के आधार पर पुलिस ने रईस अहमद की पत्नी सफीना को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में पहले तो वह मुकरती रही पर सख्ती बरतने पर टूट गई और हत्या में शामिल होना स्वीकार कर लिया। पूछताछ में सफ़ीना ने बताया कि उसने झारखंड निवासी अपने प्रेमी आरजू खान और उसके दोस्त खुशी खान को आधी रात दो बजे बुलवाया था। घर के बाहर आकर आरजू ने जब फोन किया तब सफ़ीना ने दरवाजा खोला फिर आरजू व खुशी खान ने सो रहे रईस अहमद पर पहले धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसके बाद गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को पास के नर्सरी मैदान में फेंककर वे भाग निकले। पुलिस ने हत्यारी पत्नी सफीना खान को गिरफ्तार कर लिया है। वही आरजू खान व खुशी खान की गिरफ्तारी के लिए टीम झारखंड भेजी गई है।

चार साल पहले ही हुई थी शादी

मनेंद्रगढ़ के यूट्यूबर रईस अहमद की पत्नी सफीना झारखंड के गढ़वा जिले में स्थित ग्राम घुरुवा की रहने वाली है। उसका गांव के ही आरजू खान से विवाह से पूर्व ही प्रेम संबंध था। 4 साल पहले रईस अहमद से सफीना की शादी हुई और उनकी एक बेटी भी है। शादी के बाद भी आरजू खान से सफीना का प्रेम संबंध बना हुआ था और जब भी वह मायके जाती उससे मिलती थी। 5 महीना पहले सफीना रायपुर अपने बेटी के इलाज के लिए गई थी, वहां से अपने प्रेमी आरजू खान के साथ भाग गई थी। एक माह पहले ही रईस अपनी पत्नी को झारखंड जाकर मनेंद्रगढ़ लेकर आया था। पत्नी सफीना को वापस लेकर जब रईस अहमद घर पहुंचा तो उसके पिता कय्यूब खान और व उसके बाकी परिवार वाले सफीना को साथ रखने के लिए तैयार नहीं हुए। तब रईस अपनी पत्नी और बेटी के साथ मौहारीपारा में किराए का मकान लेकर रहने लगा।

पत्नी को वापस लाना लाना पड़ा महंगा

प्रेमी के साथ भागी सफीना को जब रईस अहमद मनेंद्रगढ़ लेकर पहुंचा तब उसे एसडीएम के कोर्ट में पेश भी किया गया और उसका बयान भी दर्ज करवाया गया। अपने बयान में सफीना ने बताया था कि रायपुर अस्पताल में दो युवकों ने धोखे से उसे नशीला पदार्थ खिला दिया। उसके बाद मनेंद्रगढ़ के गांव कठौतिया होते हुए झारखंड ले जाकर कैद कर लिया था। बयान के आधार पर यूट्यूबर रईस अहमद ने कई जगह कार्यवाही के लिए शिकायत भी की थी। आरजू खान रईस अहमद के ऊपर शिकायत वापिस लेने का दबाव भी बना रहा था। अब उसकी हत्या भी आरजू ने अपने साथी व उसकी पत्नी के साथ मिल के कर दी।

error: Content is protected !!