Trending Now

जामताड़ा। झारखंड के जामताड़ा जिले में दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ। यहां कलझारिया के पास 12 लोग ट्रेन की चपेट में आ गए, जिनकी ट्रेन से कटने से मौत हो गई। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि ये सभी ‘अंग एक्सप्रेस’ में सवार थे।

बताया जा रहा है कि अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना मिलने पर ट्रेन को अचानक रोक दिया गया। आग लगने की सूचना पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्री इधर-उधर कूदने लगे। इस बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई। जानकारी के मुताबिक, जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास करीब 12 लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई है।

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि जामताड़ा-करमाटांड़ के बीच कालाझरिया रेलवे हॉल्ट पर आसनसोल-झाझा पैसेंजर ट्रेन रुकी थी, जिससे यात्री नीचे उतरे हुए थे. इसी दौरान भागलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन गुजर रही थी, जिसके चपेट में लोग आ गए।

ट्रैक पर बिखरे मिले शव

हादसे के बाद रेलवे ट्रैक पर मृतकों के शव इधर-उधर बिखरे मिले। ट्रेन की चपेट में आने वाले यात्रियों का सामान, जूता-चप्पल ट्रैक पर बिखरा मिला।

दो मृतकों की पहचान

हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान की जा रही है। अब तक दो मृतकों की पहचान कर ली गई है। एक का नाम मनीष कुमार बताया जा रहा है, जिसके आधार कार्ड रेलवे ट्रैक में पाया गया है मनीष कुमार के पिता तेज नारायण मंडल जो सासाराम भंगहा कटिहार बिहार का रहने वाला है जबकि दूसरा का नाम सिकंदर कुमार पिता का नाम आदिकाल यादव जो धपरी झाझा जमुई का रहने वाला है।

रेलवे ट्रैक पर अंधेरा, रेस्क्यू में हो रही परेशानी

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यात्री चलती ट्रेन से कूदे हैं या फिर रेलवे ट्रैक पर खडे़ रहने के दौरान दूसरी ट्रेन की चपेट में आ गए. जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की तरफ से भी अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. अभी घटनास्थल पर घायलों को ढूंढ-ढूंढकर अस्पताल ले जाया जा रहा है. दरअसल, रेलवे ट्रैक पर काफी अंधेरा है. इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कत आ रही है.

You missed

error: Content is protected !!