रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा आम निर्वाचन के पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज दूसरे दिन 6 प्रत्याशियों ने कुल 7 नामांकन पत्र दाखिल किये।
राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में 3, डोंगरगांव में 2 तथा भानुप्रतापपुर और डोंगरगढ़ में एक -एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है।

राजनांदगांव में इन दिग्गजों ने भरा नामांकन

आज राजनांदगांव से जहां डॉ रमन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी गिरीश देवांदन ने भी पर्चा भरा।

राजनांदगांव जिले में आज विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के कुल 37 व्यक्तियों द्वारा नामांकन फार्म लिया गया और 5 व्यक्तियों द्वारा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन फार्म जमा किया गया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा ने बताया कि आज विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 74 – डोंगरगढ़ (अनुसूचित जाति) के लिए भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी विनोद खांडेकर, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 75-राजनांदगांव के लिए भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी डॉ. रमन सिंह, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अभ्यर्थी गिरीश देवांगन एवं निर्दलीय अभ्यर्थी श्रीमती दीपा रामटेके ने नामांकन फार्म जमा किए। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 76-डोंगरगांव के लिए भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी भरत लाल वर्मा ने नामांकन फार्म जमा किए।

बता दें कि प्रथम चरण में बस्तर संभाग के 12 निर्वाचन क्षेत्रों सहित राजनांदगांव, मोहला -मानपुर -अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़- छुईखदान- गंडई तथा कबीरधाम जिलों के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है।

गौरतलब है कि प्रदेश में दो चरणों में हो रहे निर्वाचन के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। प्रथम चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

प्रथम चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर, नारायणपुर , कोंडागांव, केशकाल, कांकेर, भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा।

Loading

error: Content is protected !!