भिलाई। वाशिंगटन में एक व्यक्ति से दोस्ती के बाद एक महिला ठग गिरोह का शिकार हो गई। अपराधियों ने महिला को वाशिंगटन से गिफ्ट दिलाने की बात कही। महिला ने इसके लिए हामी भरी तो कुछ दिन बाद दिल्ली एयरपोर्ट और कस्टम विभाग के कथित अधिकारियों ने अलग-अलग मामलों में फंसने की धमकी दी और उसे कुल छह लाख तीन हजार रुपये का चूना लगाया। भिलाई में घटना की शिकायत नगर पुलिस ने ठगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

आरव विलियंस नामक शख्स ने शिकायतकर्ता से कहा था कि वह वाशिंगटन में रहता है। उसने दोस्ती होने के बाद महिला को कुछ गिफ्ट देना चाहा। इसके लिए महिला ने हामी भर दी तो उसने 15 जुलाई को इंस्टाग्राम पर ही पार्सल का लिंक शेयर किया। इसे महिला ने ट्रैक करना शुरू किया तो गिफ्ट पहुंचाने के एवज में 38 हजार 500 रुपये की मांग की गई।

आरोपित ने कहा कि रुपयों का भुगतान करने के बाद 17 जुलाई की सुबह नौ बजे तक उसे वह गिफ्ट मिल जाएगा। 17 जुलाई की सुबह तक पार्सल न मिलने पर महिला ने आरोपित के नंबर पर फोन किया तो उससे कहा कि गया कि पार्सल में विदेशी करंसी है। आरोपित ने महिला को धमकाया कि वह रुपये टेरर फंडिंग के हो सकते हैं। इससे बचने के लिए आरोपित ने एंटी टेररिस्ट सर्टिफिकेट बनवाने के लिए उससे 85 हजार रुपये की मांग की।

महिला ने डरकर वह रुपये भी दे दिए। इसके बाद आरोपित ने कहा कि पार्सल के विदेशी कैश को एयरपोर्ट आफिसर ने देख लिया है और वो वित्त मंत्रालय में इसकी शिकायत करने वाले हैं। मामले को रफादफा करने के लिए आरोपित ने एक लाख 80 हजार 500 रुपये मांगे तो महिला ने डरकर तीसरी बार भी रुपये भेज दिए। इसके बाद कस्टम ड्यूटी के नाम पर 22 हजार 500 रुपये की मांग की गई। महिला ने कस्टम ड्यूटी भी भर दी।

इतनी बार रुपये लेने के बाद एक कथित कस्टम आफिसर ने फोन किया और कहा कि जिस आरव विलियंस ने गिफ्ट भेजा है, वो विदेशी कैश के साथ पकड़ा गया है, इसलिए उसके चक्कर में महिला भी फंस सकती है और जेल भी जाना पड़ सकता है। इन सबसे से बचने के लिए आरोपित ने भी रुपये मांगे और महिला से आखिरी बार दो लाख 73 हजार 500 रुपये और ऐंठ लिए।

इस तरह से आरोपितों ने अलग-अलग मामलों में फंसाने की धमकी देकर उससे ठगी की। लगातार रुपये देने के बाद भी जब आरोपित और रुपये मांग रहे थे तब उसने पुलिस से शिकायत की। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

Loading

error: Content is protected !!