Trending Now
Anchors murder

0 न्यूज एंकर की लाश जहां दफनाई वहां एनएच बन गया, पांच साल बाद प्रेमी गिरफ्त में

कोरबा। पांच साल पहले न्यूज एंकर सलमा सुलतान के रहस्यमय ढंग से गायब होने का राज पुलिस ने खोल दिया है। सलमा की बेरहमी से हत्या कर लाश जमीन में गाड़ दी गई थी। इस वारदात को अंजाम देने वाला उसका प्रेमी ही था। पुलिस ने आरोपी को दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है।

स्थानीय चैनल में न्यूज़ पढ़ती थी सलमा

सलमा सुल्ताना कोरबा जिले के कोलियरी एरिया कुसमुंडा क्षेत्र की रहने वाले थी। वह शहर के एक केबल टीवी नेटवर्क पर न्यूज़ चैनल में बतौर एंकर काम करती थी। पांच साल पहले वह एकाएक लापता हो गई। बता दें कि सलमा सुल्तान अक्सर किसी न किसी बहाने से घर से बाहर रहा करती थी। इसी लिए परिजनों ने तत्काल उसके लापता होने की शिकायत पुलिस में नहीं की।

पिता की मय्यत में भी नहीं पहुंची तब…

पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 20 जनवरी 2019 को सलमा सुल्ताना के पिता का देहांत हुआ था अंतिम संस्कार में सलमा उपस्थित नहीं हुई। काफी दिनों से सलमा के परिजनों का उससे संपर्क नहीं था। अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में सलमा के अनुपस्थित रहने से उनके परिजनों ने कुछ अनहोनी की आशंका में कुसमुण्डा थाने में गुम इंसान की FIR दर्ज कराई।

आपरेशन मुस्कान के तहत खुली फाईल

सलमा के लापता होने की फाईल को तब ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। तभी तो इस मामले में संबंधितों का अच्छी तरह बयान भी नहीं लिया गया था। मार्च 2023 में राज्य स्तरीय आपरेशन मुस्कान में गुम इंसान, महिलाओं एवं बच्चों की तलाश करने के लिए विशेष प्रयास किया जा रहा था। इसी कड़ी में सलमा सुल्ताना की केस डायरी का भी बारीकी से अवलोकन किया गया।

जिम का मालिक पटा रहा था लोन की EMI

जांच के दौरान यह बात सामने आई कि परिवार के कुछ सदस्यों का बयान लिया जाना शेष है। बयान लिया गया तो पता चला कि यूनियन बैंक से सुल्ताना ने लोन लिया था। यूनियन बैंक से जानकारी ली गई तो पता चला कि अभी भी उसके बैंक एकाउंट में पैसा डिपोजिट हो रहा है और यह EMI के तौर पर गंगाश्री जिम के मालिक एवं इंस्ट्रक्टर मधुर साहू जमा कर रहा है।

फाइल खुली तो फरार हुआ मधुर

कुसमुण्डा पुलिस ने मधुर साहू की तलाश की तो पाया कि वह फरार है। सम्भवतः उसे पता चल चुका था कि सलमा के लापता होने की फाइल खुल चुकी है। इसके बाद मधुर साहू और सलमा के सभी दोस्तों एवं जान पहचान वालों का बयान लेना पुलिस ने शुरू किया। साथ ही सलमा सुल्ताना के 5 वर्ष पूर्व के सीडीआर की एनालिसिस की गई। बयान लेने के दौरान दो महिलाओं एवं तीन पुरुषों के कथन में विरोधाभास सामने आया।

सिर्फ 3 को पता था वारदात के बारे मे

कड़ाई से पूछताछ करने पर यह बात सामने आई कि 21 अक्टूबर 2018 को शारदा विहार के मकान नंबर LIG 17 में मधुर साहू एवं कौशल श्रीवास ने सलमा सुल्ताना की गला घोटकर हत्या कर दी थी। यह भी जानकारी आई कि अतुल शर्मा की मदद से शव को भवानी मंदिर के सामने कोहडिया पुल के आस-पास दफना दिया गया। जहां शव दफनाया गया, उसकी वास्तविक जानकारी सिर्फ तीन लोगों को ही थी।

SP ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में मिली जानकारी अनुसार संभावित जगह के आस-पास सेटेलाईट डेटा, थर्मल इमेजिंग एवं ग्राउंड पेनिट्रेशन रडार मशीन से कंकाल या शव का पता करने का प्रयास किया गया, किन्तु उस स्थान पर अब नेशनल हाईवे बन चुका है।

एसपी ने बताया कि आरोपी मधुर अपने सहयोगी के साथ दिल्ली में छुपा हुआ था, और उसने अपना मोबाइल भी बंद कर रखा था। मगर जब पैसे की तंगी आ गई तब वे दोनों अपने किसी परिचित से पैसे और नया सिम लेने के लिए कोरबा आये। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर आरोपियों मधुर साहू एवं कौशल को पुलिस ने हिरासत में लिया और उनसे कड़ाई से पूछताछ की।

आरोपियों ने आपसी संबंधों में अनबन होने एवं चरित्र शंका के कारण सलमा सुल्ताना का गला घोटकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। प्रकरण में आरोपी के पास से हार्ड डिस्क एवं लैपटाप जब्त किया गया है। इनकी जांच करने पर कुछ आडियो क्लिप मिले। जिस वाहन से शव को दफनाने ले जाया गया। उसे भी जब्त किया जा चुका है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

अय्याश मधुर कर चुका था विवाह

जिम का संचालन करने वाला मधुर साहू मूलतः बिलासपुर का रहने वाला है और उसने कोरबा में अपना जिम खोला था। बताया जाता है कि जिम में आने वाली लड़कियों को वह अपने प्रेम जाल में फंसाता, उनका दोहन करता और फिर किसी और को फांसने में जुट जाता। न्यूज़ एंकर सलमा सुल्ताना के बारे में भी कुछ इसी तरह की बातें सामने आई है। मधुर से संबंध स्थापित होने से पहले उसने कुसमुंडा में एक पुलिस आरक्षक के चक्कर मे जहर खा लिया था, हालांकि तत्काल इलाज करके उसे बचा लिया गया था। मधुर ने फिल्म दृश्यम की तरह सलमा की हत्या और उसे दफन करने के बाद यह सोच लिया था कि अब इस हत्या का राज कभी नहीं खुलेगा।

मधुर साहू ने सलमा को रास्ते से हटाने के बाद SECL कोलियरी में काम करने वाली एक लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। यह लड़की भी उसके जिम में आती थी। संबंधों को प्रगाढ़ करते हुए मधुर ने बड़े ही धूमधाम के साथ इस लड़की से विवाह किया और उरगा, कोरबा के एक बड़े होटल में पार्टी भी दी। इस विवाह को दो वर्ष बीत चुके हैं और इनका एक बेटा भी है। इनको जानने वाले बताते हैं कि मधुर ने कोरबा के अमरइया पारा में अपना मकान बनवाया और वहीं वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ रह रहा था।

मधुर  के सलमा की हत्या करने के बारे में किसी को पता भी नही चलता अगर वो सलमा के लोन की EMI नहीं पटा रहा होता। सम्भवतः उसने सलमा के नाम से अपने लिए लोन लिया होगा और उसे निपटाने के बाद खुद लोन पटा रहा होगा। बहरहाल मधुर साहू की चालाकी काम नहीं आयी और आज वह अपने कुकर्मों की वजह से सलाखों के पीछे है।

You missed

error: Content is protected !!