रायपुर। राजधानी के एक हाई प्रोफाइल स्कूल में छात्रों द्वारा अश्लील तस्वीर बनाने का मामला उजागर हुआ तो तो पालकों ने थाने में शिकायत कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने संबंधितों को तलब किया और पूछताछ की।

दो छात्राओं की अश्लील तस्वीर बनाई

यह मामला नरदहा रोड स्थित नामचीन स्कूल का है और सभी छात्र-छात्राएं हाई स्कूल की एक ही कक्षा के हैं। पता चला है कि इनमें से कुछ छात्रों ने सोशल मीडिया में अपना ग्रुप बना रखा है। और इन्हीं में से दो छात्रों ने अपनी ही क्लास की दो छात्राओं की तस्वीर को एक एप की मदद से अश्लील फोटो से जोड़ कर नई तस्वीरें बना ली। यह भी जानकारी आई है कि संबंधित छात्रों ने अपने दोस्तों को तस्वीरें शेयर कर दी और बाद में उसे डिलीट भी कर दिया। हालांकि तब तक तस्वीर संभवतः छात्राओं और उसकी सहेलियों तक भी पहुंच गई।

सिविल लाइन थाने में हुई शिकायत

यह भी पता चला है कि ये प्रकरण कुछ समय पहले का है और कुछ ही बच्चों ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी, बाकी यह बात छिपा गए। मगर जब मामले ने तूल पकड़ा तब संबंधित दो छात्राओं ने पालकों के साथ मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में कर दी। गंभीरता को देखते हुए टीआई ने संबंधित छात्र-छात्राओं और उनके पालकों को थाने में बुलाया और पालकों के समक्ष ही छात्रों से पूछताछ की।

कार्रवाई के पक्ष में कई पालक

इस प्रकरण को लेकर थाना परिसर में काफी हलचल रही। चूंकि मामला हाई प्रोफाइल परिवारों और नामचीन स्कूल के बच्चों से जुड़ा है, इसलिए बात पुलिस विभाग के बड़े अधिकारियों तक पहुंच गई। टीआई पूरे समय इस प्रकरण को खंगालने में लगे रहे। अंत में यह उजागर हो गया कि किन छात्रों ने यह करतूत की है और उनके किन दोस्तों ने आपस में पोर्न तस्वीरें शेयर की है। इसी दौरान दोषी छात्र के पालक पीड़िता के परिजनों से माफी मांगते हुए भी देखे गए। वहीं इनके बीच मौजूद कुछ पालक दोषियों के ऊपर कार्रवाई के पक्ष में अपनी दलील दे रहे थे। खबर लिखे जाने तक इस मामले में पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की थी।

Loading

error: Content is protected !!