Trending Now

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से आज बड़ा हादसा हुआ। यहां पिकअप के खाई में गिरने से अब तक 19 लोगों की मौत हो गई। इनमें 18 महिलाएं और एक पुरुष हैं। सभी मृतक सेमरहा गांव के निवासी थे।

जानकारी के अनुसार सभी तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गए थे, वहां से लौटते वक्त पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कुल 19 लोगों की मौत हो गई। वहीं 7 मजदूर घायल हैं। यह घटना कुकदूर थाना के बाहपाली की है।

हादसे के बाद उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा हेलीकॉप्टर से घटनास्थल पहुंचे और अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई प्रमुख नेताओं ने इस हादसे पर शोक जताया है।

इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। राष्ट्रपति ने ट़्वीट कर कहा, छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा, छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

हादसे में इनकी हुई मौत

हादसे की चपेट में आने से जिन ग्रामीणों की मौत हुई है उनमे मिला बाई, टिंकू बाई, सिरदारी बाई, जामिया बाई, झगलो बाई, सिया बाई, किरण, पटोरिन बाई, धनईया बाई, शांति बाई सोनम, बिसमत बाई, लीलाबाई, परसदिया बाई, भारती क़, सुन्नी बाई, मदन सिंह है।

error: Content is protected !!