रायपुर। ट्यूशन पढ़कर लौट रहे छात्र का रास्ता रोककर जानलेवा हमला करने वाले रक्सैल गैंग के 3 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थाने में स्वागत-सत्कार के बाद पुलिस इन्हें जुलूस की शक्ल में कोर्ट तक ले गई। आरोपियों को रास्ते भर में उठक-बैठक भी कराया गया, साथ ही इन्होने पुलिस से डरने के नारे भी लगाए।

छात्र के ऊपर किया हमला

अमलीडीह के महात्मा गांधी नगर में गली नं. 04 निवासी प्रकाश काडू ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया था। बीते 27 नवंबर को उनका पुत्र तन्मय काडु ट्यूशन पढकर अपने घर जा रहा था कि इसी दौरान टैगोर नगर चौक से एक ड्यूक बाईक तथा एक स्कूटी में सवार कुछ लड़के तन्मय के पीछे-पीछे आये, और अपनी बाइक्स को उसके आगे-पीछे करते रहे। इस पर तन्मय ने आपत्ति जताई तो उसे मदर टेरेसा वृद्धाश्रम के सामने टैगोर नगर में रोक लिया और गाली-गलौच करते हुए उसे खींचकर बाईक से उतारे एवं मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान बदमाश तन्मय की हत्या करने की नियत से अपने पास रखे चाकू से उसके ऊपर वार कर फरार हो गए।

CCTV की मदद से पकडे गए बदमाश

प्रकाश की इस रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने धारा 341, 294, 506, 324, 307, 34 भादवि. एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी शुरू की।

पुलिस ने आस-पास के लोगो से पूछताछ, घटना स्थल के आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरो के फुटेज देखने के साथ ही मोटर सायकल के नम्बरों के आधार पर हमलावरों की पहचान हर्ष कोसले पिता जागेश्वर कोसले (18),अभय रक्सेल पिता भारत रक्सेल (19), रवि रक्सेल पिता राज रक्सेल (19) निवासी मरही माता मंदिर के पास मौहदापारा रायपुर के रूप में की गई। तीनों रक्सेल गैंग के बदमाश हैं, जो फरार थे। कई जगह दबिश के बाद हर्ष कोसले, अभय रक्सेल एवं रवि रक्सेल को गिरफ्तार कर चाकू भी जप्त किया गया।

बदमाशों को इस तरह सिखाया सबक

पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद तीनों बदमाशों से थाने में पूछताछ की और जमकर इनकी खातिरदारी की। पुलिसिया कार्रवाई के बाद इन्हे पैदल ही कोर्ट ले जाया गया। इस दौरान सड़क पर इनसे उठक-बैठक कराई गई। साथ ही ये पुलिस से डरने के नारे भी लगाते गए। हत्या के प्रयास सहित कई अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार इन युवकों का रक्सेल गैंग काफी चर्चित है और इस गिरोह के खिलाफ कई बार कार्रवाई की जा चुकी है। बावजूद इसके इस गैंग का अस्तित्व अभी तक खत्म नहीं हो सका है। उम्मीद की जा रही कि पुलिस द्वारा इस तरह आम लोगों के बीच बदमाशों को जलील किये जाने से इनकी हरकतों में कमी आएगी।

Loading

error: Content is protected !!