Trending Now

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत तीन राज्यों के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक शुरू होते ही पीएम मोदी को इस जीत के लिए सम्मानित किया गया। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि, ये हमारी टीम की जीत है। वहीं ओम माथुर, नितिन नबीन के साथ कल बीजेपी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक रायपुर आ सकते हैं। बैठक के बाद यह जानकारी सामने आयी है कि छत्तीसगढ़ के सीएम का नाम लगभग तय किया जा चुका है। रायपुर में ये पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे, इसके बाद नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

2 सांसदों ने दिया दिया इस्तीफा

बुधवार को छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीते 2 सांसदों ने अरुण साव और गोमती साय ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल रेणुका सिंह भी दिल्ली में हैं। इस्तीफे की बात पर उन्होंने कहा कि पार्टी जैसा निर्देश देगी, वैसा करेंगे।

8 दिसंबर को हो सकती है विधायक दल की बैठक

ख़बरें आ रही हैं कि 8 दिसंबर को विधायक दल की बैठक हो सकती है और 10 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। इधर प्रदेश के राज्यपाल हरिचंदन ने छठवीं विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। साथ ही पांचवी विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो गया। वहीं 2018 में निर्वाचित विधायकों की विधायकी भी खत्म हो गई है। हारे हुए विधायक अब पूर्व की श्रेणी में आ गए हैं। ऐसे में विधानसभा सचिवालय ने उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया है।

You missed

error: Content is protected !!