बिलासपुर। जेवर सफाई का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले दो लोगों को सकरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियो ने जेवर साफ-सफाई करने के दौरान देखते देखते चांदी के लच्छे का वजन करीबन 07-08 तोला कम कर दिया।आरोपियों के कब्जे से तेजाब, पाउडर, मोटर सायकल को जप्त किया गया।

पुलिस के मुताबिक बमलेश्वरी साहू पति देवचरण साहू उम्र 21 साल निवासी कोडापुरी थाना सकरी जिला बिलासपुर में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 10.02.2024 को सुबह करीबन 10.00 बजे मोटर सायकल UP 93 AM 7018 मे सवार 02 अज्ञात व्यक्ति आये उस समय मै अपने घर के सामने में बच्चे को लेकर टहल रही थी। मेरा पति घर अंदर खाना खा रहे थे। मोटर सायकल में सवार दोनो अज्ञात व्यक्ति मुझे बोले कि हम लोग निरमा का प्रचार कर बर्तन एवं जेवर साफ सफाई करते है कि आप के पास सोना चांदी के जेवर होगा तो दे दो उसको साफ कर देंगे। मेरे द्वारा घर में साफ सफाई हेतु पुराना जेवर नही है कहने पर दोनो व्यक्ति मेरे पैर में पहने चांदी के लच्छा को देखकर बोले की इसकी सफाई कर देते है।

मेरे पैर में पहने लच्छा में कुछ लिक्वीड जैसा केमिकल लगा दिये जिससे मेरा पैर का लच्छा का चमक बढ़ गया। फिर उनके द्वारा लच्छा में तांबा मिला है, इसकी सफाई कर देते है, कहते हुए जबरन दोनो पैर के लच्छा को निकाल कर अपने पास रखे प्लास्टिक की बाल्टी जिसमें पहले से तेल जैसा लिक्वीड था, में लच्छा को डालकर ब्रश मारकर सफाई करने लगे। सफाई के समय मेरा चांदी का लच्छा का वजन कम दिखाई दिया तो मै अपने पति को आवाज देकर बुलाई, मेरे पति के आने के बाद हम लोग लच्छा का वजन कम हो रहा है, कहकर लच्छा को दोनो अज्ञात व्यक्ति से ले लिये।

महिला ने बताया कि उसी समय हम लोगो को संदेह हुआ कि हमारे चांदी का लच्छा सफाई के बहाने धोखाधडी करने आये है। पडोसियों को आवाज देकर बुलाया तो दोनो अज्ञात व्यक्ति मोटर सायकल UP 93 AM 7018 में अपने सामान को लेकर भाग गये। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। फिर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई और दोनों आरोपियों रोमी कुमार शाह एवं आकाश कुमार गुप्ता को घेराबंदी कर पकड़ा गया। दोनों बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले हैं। आरोपियों से पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त तेजाब, पाउडर, मोटर सायकल को जप्त कर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

नाम आरोपी-
01 रोमी कुमार शाह पित सतीश प्रसाद शाह उम्र 28 साल साकिन ठठरी टोला शिव मंदिर के पास सबौर, थाना सबौर जिला भागलपुर बिहार
02 आकाश कुमार गुप्ता पिता अशोक कुमार शाह दोनो साकिन ठठरी टोला शिव मंदिर के पास सबौर, थाना सबौर जिला भागलपुर बिहार

Loading

error: Content is protected !!