Trending Now

रायपुर। भारतीय पुलिस सेवा के अफसर राहुल भगत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सचिव बनाए गए हैं। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। राहुल भगत राजनांदगांव रेंज के आईजी पद पर पदस्थ हैं। वे 2005 बैच के अफसर हैं और पहले भी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ काम कर चुके हैं।

जानिए राहुल भगत के बारे में

राहुल भगत का जन्म 15 अक्टूबर 1974 को हुआ था। 2004 में यूपीएससी में सफलता हासिल कर 22 अगस्त 2005 को उन्होंने IPS की सेवा ज्वाइन की। साफ सुथरी छवि के आईपीएस राहुल भगत छत्तीसगढ़ में नारायणपुर कांकेर रायगढ़ और कवर्धा के एसपी रह चुके हैं। भगत स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी भी रहे हैं।

CM साय के भरोसेमंद अफसर…

आईपीएस राहुल भगत को सीएम साय का भरोसेमंद अफसर माना जाता है। आईपीएस राहुल विष्णुदेव साय के केंद्र में मंत्री रहने के दौरान पीएस रहे हैं। तब विष्णु देव साय के मंत्री पद से हटने के बाद राहुल लेबर विभाग में डायरेक्टर बन गए थे।

केंद्रीय इस्पात, खान श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री रहने के दौरान विष्णुदेव साय राहुल भगत को अपनी पसंद पर प्रतिनियुक्ति पर अपने साथ ले गए थे। राहुल भगत प्रदेश के पहले ऐसे आईपीएस हैं जिन्हें पुलिस विभाग से संबद्ध विभागों से बाहर के विभाग में डेपुटेशन मिली थी। उन्हें भारत सरकार में श्रम एवं रोजगार विभाग में निदेशक बनाया गया था। राहुल भगत झारखंड के रहने वाले हैं। उन्होंने पीजीडीएम मार्केटिंग एंड टेलीकॉम की डिग्री ली है। रायगढ़ एसपी रहने के दौरान साय से राहुल भगत की नजदीकी बढ़ी। विष्णु देव साय रायगढ़ के सांसद रह चुके हैं। 2014 में वे रायगढ़ लोकसभा से सांसद बने।

error: Content is protected !!