Trending Now

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के 12वें दिन बुधवार को बिरनपुर हिंसा का मामला गूंजा। डिप्टी सीएम गृह विजय शर्मा ने आज सदन में बिरनपुर हिंसा की CBI जांच की घोषणा की है। इस हिंसा के पीड़ितों में से एक विधायक ईश्वर साहू की ध्यानाकर्षण सूचना में हुई चर्चा के जवाब में मंत्री ने इसकी घोषणा की ।

भाजपा विधायक ईश्वर साहू ने बिरनपुर का मुद्दा उठाते हुए कहा, हिंसा में भुवनेश्वर साहू के हत्यारों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। ईश्वर साहू ने कहा, बिरनपुर हिंसा में 36 आरोपितों का नाम है, लेकिन अभी तक सभी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

विधायक ने कहा- मैं स्वयं मृतक का पिता हूं। मुझे बताएं मुझे कब तक न्याय मिल पाएगा। ईश्वर साहू ने कहा- क्या इस मामले की जांच सीबीआई जांच कराई जाएगी?

गृहमंत्री ने कहा – पिता का दुःख समझता हूं…

विधायक के प्रश्‍न पर जवाब देते हुए गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा- एक समुदाय विशेष के लोगों ने मारपीट की, जिसमें भुवनेश्वर साहू की मौत हो गई। गृहमंत्री ने कहा- मैं अभिभूत हूं कि ईश्वर साहू जैसे पराक्रमी पिता हमारे सामने मौजूद हैं, जिन्होंने अपना बेटा खो दिया।

गृहमंत्री ने कहा- मैं एक पिता का दुःख समझ सकता हूं। मैं निश्चित तौर पर इस दुःख को समझ सकता हूं। मैं इस मामले पर सीबीआई जांच की अनुशंसा करता हूं।

error: Content is protected !!