सुकमा। नक्सलियों ने कैंप व थाने से करीब 7 से 8 किमी. दूर स्थित पहाड़ी की गुफा में भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक सामान छुपा रखा था। और आगामी लोकसभा चुनाव में नुकशान पहुंचाने के उद्देश्य से कुछ तैयारी चल रही थी लेकिन इसकी भनक सुरक्षा बलों को लगी और आपरेषन के दौरान भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटक सामग्रियों का जंखीरा बरामद किया। जिसकी पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने करते हुए कहा कि नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाब कर दी गई और आगामी दिनों में आपरेशन और तेज कर दिए जाऐंगे।

गुफा से विस्फोटक सामग्री बरामद

पुलिस का कहना है कि आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने है और ऐसे में तोंड़ारमाक व डब्बामरका में नक्सलियों के होने की सूचनाएं मिल रही थी। और साथ ही गांव के जंगलों में स्थित एक पहाड़ी की छोटी सी गुफा में विस्फोटक व हथियार छुपाने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसपी किरण चव्हाण ने एक आपरेषन लांच किया जिसमें जिला बल, कोबरा 208, सीआरपीएफ 217, 212 व 241 की संयुक्त पार्टी रवाना की गई। करीब 6 से 7 किमी. पैदल चलकर जवान उस पहाड़ी के पास पहुंचे और वहां बनी छोटी सी गुफा की सर्चिग की तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए। जिसे लेकर जवाना वापस कैंप लौट आए।

बरामद सामग्री में जेटिन राड (350 नग) इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर (105 नग) एक्सपलोजिव सामग्री, आईईडी (5 किलो) बीजीएल बम (19 नग) बीजीएल लांचर (02 नग) बीजीएल प्रोजेक्टर (22 नग) बीजीएल राउंड (04 नग) वायरलेस सैट, मोबाइल फोन, बैटरी समेत भारी मात्रा में दोनो पहाड़ियों में विस्फोटक सामग्री व हथियार बरामद कर जवान वापस सुरक्षित कैंप लौट आऐं है।

नक्सलियों के खिलाफ और तेज होंगे ऑपरेशन – चव्हाण

पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने कहा कि लगातार जानकारी मिल रही थी कि तोंडामरका व डब्बामरका इलाके में नक्सलियों ने विस्फोटक सामग्री डंप की है जिसके बाद सर्चिग अभियान चलाया गया जिसमें जवानों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरादम की है। आने वाले दिनों में नक्सलियों के खिलाफ और आपरेषन तेज किए जाऐंगे। लगातार कैंप खुलने और आपरेषन का प्रभाव पड़ रहा है, शासन की योजनाओं का फायदा ग्रामीणों को मिल रहा है। जिसके कारण नक्सलियों के बड़े लीडर आत्मसमर्पण कर रहे है।

Loading

error: Content is protected !!