रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की 70 विधानसभाओं में दूसरे चरण के चुनाव के ठीक पहले बड़ी घोषणा कर दी है। सीएम ने सोशल मीडिया पर इसका ऐलान करते हुए कहा कि आज दीपावली के शुभ अवसर पर मां लक्ष्मी जी की कृपा और छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से प्रदेश की महिला शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” के तहत 15000 रुपए प्रतिवर्ष सीधे उनके खाते में दिए जाएंगे। यह योजना भाजपा द्वारा घोषित “महतारी वंदन योजना” के मुकाबले में कांग्रेस पार्टी ने शुरू करने का ऐलान किया है।

महतारी वंदन योजना ने मचाया था बवाल

छत्तीसगढ़ में भाजपा द्वारा “महतारी वंदन योजना” के तहत महिलाओं को हर वर्ष 12 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा से ऐसा बवाल मचा कि सरकार के अस्तित्व में आये बिना ही भाजपा नेता इस योजना के फॉर्म भरवाने लगे। आलम ये था कि महिलाएं भी फॉर्म भरने के लिए टूट पड़ीं। निर्वाचन आयोग से तमाम शिकायतों और नोटिस के बावजूद भाजपा द्वारा महिलाओं से फॉर्म भरवाने का क्रम लगातार जारी रहा।

योजना से भाजपा की बढ़ी उम्मीदें, मगर…

दरअसल भाजपा को यह लगने लगा कि उनकी यह योजना गेम चेंजर साबित होगी, यही वजह थी कि शिकवा-शिकायतों के बावजूद भाजपा के लोग घर-घर मे महिलाओं से फॉर्म भरवाते रहे, मगर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नहले पे दहला मारते हुए ऐसी घोषणा कर दी जिससे भाजपाइयों के माथे पर बल पड़ गए हैं।

भूपेश बघेल में मीडिया से चर्चा के दौरान “छत्तीसगढ़ गृहलक्ष्मी योजना”का ऐलान किया और कहा कि अगली सरकार कांग्रेस की बनते ही प्रदेश की सभी महिलाओं को उनके खाते में 15 हजार रुपये दिए जाएंगे।

अब देखना ये है कि कांग्रेस की इस घोषणा का चुनाव पर कितना असर पड़ता है।

Loading

error: Content is protected !!