KRISHNACHANDRA BHARDWAJ

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में पदस्थ CJM कृष्णकांत भारद्वाज ने पद से इस्तीफा देते हुए बिलाईगढ़ सीट से कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग की है।

प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब न्यायपालिका में प्रमुख पद पर बैठे मजिस्ट्रेट ने राजनीति के मैदान में ताल ठोंकी हो। कांकेर के न्यायलय में पदस्थ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) कृष्णकांत भारद्वाज ने अपने पद से इस्तीफा देकर बिलाईगढ़ से टिकट मांगी है। उन्होंने इसके लिए 20 अगस्त को कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बिलाईगढ़ को आवेदन सौंप दिया है।

चल रहा है संपर्क अभियान

CJM कृष्णकांत भारद्वाज ने कुछ महीने पहले से ही चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से मुलाकात भी कर ली है। भारद्वाज काफी समय से जनसंपर्क महाअभियान में भी जुटे हुए हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि कृष्णकांत साल 2020 से ही इलाके में काफी एक्टिव रहे हैं।
अब 6 सितंबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट सामने आने वाली है।

जानिए सीजेएम कृष्णकांत भारद्वाज के बारे में

सीजेएम कृष्णकांत भारद्वाज छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़ के ही रहने वाले हैं। उन्हें न्यायिक कार्य करते हुए लगभग 15 साल हो चुके हैं। वर्तमान में कृष्णकांत भारद्वाज कांकेर जिला के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पद पर रहे हैं। उनका कहना है कि अभी तक सच को जिता कर मैंने अपना कर्तव्य निभाया है, अब आने वाले समय में जनता का सेवक बनना चाहता हूं।

टिकट नहीं मिली तो…

कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बिलाईगढ़ को आवेदन देने के बाद कृष्णकांत भारद्वाज ने कहा है कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिली तो कोई अफसोस नहीं होगा, क्योंकि मेरा उद्देश्य सिर्फ जनता की सेवा करना है।

गौरतलब है कि बिलाईगढ़ विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के चंद्रदेव राय विधायक है। शिक्षक नेता रहे चंद्रदेव राॅय ने भी साल 2018 में अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। पिछले दिनों ही ED ने विधायक चंद्रदेव राय के यहां छापेमारी के बाद एक मामले में उन्हें आरोपी भी बनाया है। पार्टी अगर उनका टिकट काटती है तो कृष्णकांत भारद्वाज सशक्त दावेदार हो सकते हैं।

Loading

error: Content is protected !!