रायपुर। राजधानी के जिला कांग्रेस कार्यालय में हर रोज विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेस नेता अपने आवेदन लेकर पहुंच रहे हैं। इनमे से कई तो बाजे-गाजे और सैकड़ों समर्थकों के साथ आकर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं। रायपुर जिले की 4 विधानसभा सीटों के लिए अब तक तीन दर्जन से भी अधिक दावेदारों ने अपने आवेदन जमा किये हैं।

महापौर ढेबर पहुंचे समर्थको के साथ

रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर आज बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को विधानसभा के टिकट के लिए आवेदन सौंपा। इस दौरान पता चला कि एजाज ढेबर ने रायपुर की उत्तर और दक्षिण दोनों विधानसभा के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के कार्यकाल में एजाज ढेबर ने छात्र संगठन NSUI के पहले प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अनेक मुकाम हासिल किये और आज वे रायपुर नगर निगम के महापौर हैं। निगम के अंतर्गत लगभग चारों विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इन्ही में से दो विधानसभा उत्तर और दक्षिण से एजाज ढेबर ने टिकट की मांग की है। इनमें से उत्तर में कांग्रेस के कुलदीप जुनेजा तो दक्षिण में भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल विधायक हैं।

अब तक इन नेताओं ने की दावेदारी

विधानसभा चुनाव के लिए दावेदार अपना आवेदन कांग्रेस भवन में ब्लॉक अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत कर रहे हैं। चारों ब्लॉक अध्यक्ष प्रतिदिन 12:00 से 2:00 तक कांग्रेस भवन में उपस्थित होकर दावेदारों का आवेदन ले रहे हैं। जिला कार्यालय से मिली सूची के मुताबिक अब तक सबसे ज्यादा दावेदार रायपुर दक्षिण से तो सबसे कम ग्रामीण विधानसभा से हैं। उधर रायपुर पश्चिम क्षेत्र से तो अब तक किसी ने भी दावेदारी ही नहीं की है। यहां के कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय आज दिन भर कांवड़ यात्रा में व्यस्त रहे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख कल याने 22 अगस्त तय की है।

Loading

error: Content is protected !!