Trending Now

रायपुर। साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए आयेदिन नया तरीका अपनाते हैं। ऐसा ही एक वाकया राजधानी रायपुर में हुआ है। इस ठगी में जो तरीका अपनाया गया है उससे कोई भी व्यक्ति इनके झांसे में आ सकता है। इस मामले में घर बैठे कमाने का झांसा देकर ठगों ने पहले एक महिला को 3 गुना लाभ दिया फिर 14 लाख से अधिक की आनलाइन ठगी कर ली। पीड़ित महिला ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

वेबसाइट रिव्यू का काम देकर लिया झांसे में

शंकर नगर निवासी महिला सुदीप्ति को पहले वेबसाइट का रिव्यू करने पर 150 रुपए देने का झांसा दिया गया। उसने कुछ वेबसाइट का रिव्यू किया। इसके एवज में पैसे दिए गए। उसके बाद 1000 रुपए जमा करने पर 3 हजार रूपये देने का झांसा दिया गया। ठग के बताए अनुसार महिला ने यह प्रक्रिया अपनाई। फिर उसे 3 हजार मिले। जब उसने 3 हजार रूपया जमा किया तो 7800 रुपए मिले। इतनी रकम मिलने के बाद सिदीप्ति को उन पर विश्वास हो गया।

ज्यादा लालच के चलते हो गई ठगी का शिकार

उसके बाद ठग ने अक्टूबर-22 से 23 नवंबर- 23 के बीच महिला से 19 बार किश्तों में 14.45 लाख जमा कराए, लेकिन इस बार पैसे वापस नहीं मिले। उसने यह रकम अलग-अलग खाते में जमा कराया। ठग ने तिगुना पैसा देने का झांसा दिया था। लेकिन इतनी रकम निवेश कराने के बाद भी वे पैसे मांगते रहे। तब महिला सुदीप्ति को शक हुआ। सुदीप्ति ने रिश्तेदारों से कर्ज लेकर ठग को पैसा दिया है। अब उसे आर्थिक संकट आ गया है। मामले में शिकायत के बाद पुलिस ठग के फोन नंबर और खाते के आधार पर उसकी तलाश में जुट गई है।

error: Content is protected !!