Trending Now

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में आयोजित दो दिवसीय अंतर क्षेत्रीय पॉवर लिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में रायपुर और दुर्ग क्षेत्रों ने टीम स्पर्धा का खिताब अपने – अपने नाम करने में सफलता हासिल की। दूसरी ओर रायपुर सेन्ट्रल के विजय बहादुर बेस्ट बॉडी बिल्डर तथा दुर्ग के राज वासनिक को बेस्ट पॉवर लिफ्टर के खिताब से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के दूसरे और अंतिम दिन शक्तित्तोलन तथा शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के कार्यपालक निदेशक (संचारण एवं संधारण) भीम सिंह कंवर , क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद रायपुर रीजन के अध्यक्ष श्री जे एस नेताम तथा कार्यपालक निदेशक एवं रायपुर सेन्ट्रल के अध्यक्ष श्री के एस मनोठिया ने सभी खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। समापन अवसर पर पॉवर लिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग में उपलब्धिपूर्ण सेवा के लिए कंपनी के वरिष्ठ खिलाड़ी श्री लखपति सिंदुर को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

क्षेत्रीय कला एवं क्रीड़ा परिषद के सचिव श्री विनय चंद्राकर ने बताया कि 21 और 22 मार्च को आयोजित प्रतियोगिता के शक्तित्तोलन (पॉवर लिफ्टिंग) में सात वर्गों में विजेता घोषित किए गए। 59 किलोग्राम वर्ग में कोरबा पश्चिम के आर के पाटकर, 66 किलोग्राम वर्ग में मड़वा क्षेत्र के बलराम वस्त्रकार , 74 किलोग्राम वर्ग में रायपुर रीजन के तीजूराम नेताम, 83 किलोग्राम वर्ग में दुर्ग के राकेश नायक , 93 किलोग्राम वर्ग में कोरबा पश्चिम के संजय कुमार राठौर,105 किलोग्राम वर्ग में दुर्ग के राज वासनिक तथा 120 किलोग्राम वर्ग में रायपुर रीजन के महेन्द्र साहू विजेता रहे।

चंद्राकर ने आगे बताया कि शरीर सौष्ठव ( बॉडी बिल्डिंग) प्रतियोगिता में चार वर्गों में विजेता घोषित किए गए। इसमें 5.2 फीट वर्ग में जगदलपुर के दिनेश कुमार नाग , 5 .5 फीट वर्ग में रायपुर सेंट्रल के विजय बहादुर सिंह , 5.7 फीट वर्ग में दुर्ग के टीकेश कुमार साहू एवं 5.7 फीट से अधिक के वर्ग में कोरबा पश्चिम एड्रिन रॉड्रिक्स को विजेता घोषित किया गया।

इस अवसर पर मैच के निर्णायक राकेश साहू, अमित बंछोर, वैद्य मैत्री, मनीष जंघेल, एवं संजय साहू को भी सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता में 8 क्षेत्रीय टीमों के 57 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पहले दिन शक्तित्तोलन ( पॉवर लिफ्टिंग) की सात वर्गों में प्रतिस्पर्धा हुई वहीं दूसरे और अंतिम दिन शरीर सौष्ठव ( बॉडी बिल्डिंग) प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने अपना प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में रायपुर क्षेत्र, रायपुर सेन्ट्रल, दुर्ग , बिलासपुर, कोरबा पूर्व, कोरबा पश्चिम, मड़वा और जगदलपुर की टीमों ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!