Trending Now

लखनऊ। यूपी के कासगंज जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई। हादसे में सात मासूम बच्चे और आठ महिलाओं सहित 24 की मौत हो गई। मौके पर चीख-पुकार मची हुई है।

बच्चे का मुंडन करने के लिए जा रहा था परिवार

बताया जा रहा है कि एक बच्चे का मुंडन कराने के लिए एक ही परिवार के 52 लोग ट्रेक्टर में सवार होकर कादरगंज गंगाघाट पर गंगास्नान के लिए जा रहे थे। पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर सुबह करीब 10 बजे या ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। तालाब में जाकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। जिसमें ज्यादातर श्रद्धालु दब गए। इस हादसे में 22 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है।

महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा

मृतकों में आठ महिलाएं और सात बच्चे शामिल हैं। कई गंभीर घायल श्रद्धालुओं का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है और कुछ को रेफर किया गया है। घटनास्थल से लेकर जिला अस्पताल तक अफरा तफरी का महौल बना हुआ है। डीएम, एसपी सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। परिवारों में चित्कार मचा हुआ है।

एक ही परिवार के कई लोग

मृतकों में एक-एक परिवार के कई कई लोग शामिल हैं। प्रशासन के द्वारा अब तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। सीएमओ डॉ. राजीव अग्रवाल ने बताया कि सात बच्चे और आठ महिला पटियाली के सीएचसी पर मृतक घोषित किए गए हैं। इसके साथ ही पांच और को मृत घोषित कर दिया गया। एंबुलेंस से जो अन्य घायल जिला अस्पताल लाए गए हैं उनका परीक्षण चल रहा है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका बनी हुई है। स्थिति अधिक गंभीर है।

जिस मासूम का मुंडन करने जा रहे थे, वह नहीं मिला…

पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर ककराला गांव के तालाब में ट्रैक्टर ट्रॉली के हादसे में छह माह बालक अभी लापता है, जिसका मुंडन कराने के लिए परिवार के लोग कादरगंज गंगाघाट पर गंगास्नान के लिए जा रहे थे। गौरव निवासी कसा थाना जैथरा जनपद एटा का छह माह का बालक है। हादसे से तालाब में गिरे सभी श्रद्धालुओं को निकाला जा चुका है, लेकिन यह मासूम लापता है।

मृतकों के परिवारों की महिलाओं की चित्कारों से एटा का गांव नगला कसा दहल उठा। तीन गांव के लोग ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर गंगा स्नान को जा रहे थे। जिसमें नगला कसा के ही सबसे अधिक लोग थे। ट्रैक्टर ट्रॉली पड़ोस के गांव रोरी के रहने वाले राहुल की थी।

error: Content is protected !!