Mahadev Book App Fraud: दुबई, सिंगापुर, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग तक में जालसाजों ने नेटवर्क फैला रखा था। ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप महादेव मामले में आरोपी हिमांशु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

रायपुर/नई दिल्ली। नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। महादेव सट्टेबाजी ऐप के जरिये ठगी करने वाला आरोपी धर दबोचा गया है। आरोपी हिमांशु गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार चल रहा था। थाना सेक्टर 39 पुलिस ने आरोपी हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया। हिमांशु पर करीब 400 करोड़ की ठगी में शामिल होने का आरोप है। गौरतलब है कि फरवरी में पुलिस ने महादेव ऐप गेमिंग फ्रॉड के मामले में कार्रवाई की थी। यहां नोएडा के सेक्टर 108 में ऑनलाइन गेमिंग ऐप का दफ्तर खोलकर ठगी की जा रही थी। पुलिस की टीम ने कार्यालय पर धावा बोलकर अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

महादेव सट्टेबाजी ऐप के जरिए 400 करोड़ की ठगी

आरोपियों के पास से 12 लैपटॉप, 73 मोबाइल, 6 पासबुक और 90 डेबिट कार्ड बरामद किए गए थे। डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया था कि महादेव बुक का मालिक सौरभ चंद्राकर डील कराता था। लोगों को ठगने के लिए आरोपियों ने दुबई में ट्रेनिंग ली थी। गिरोह का जाल भारत के अलग-अलग शहरों में भी फैले होने का खुलासा हुआ था। छत्तीसगढ़ से यह कारोबार शुरू करके दुबई, सिंगापुर, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग तक में जालसाजों ने नेटवर्क फैला रखा था। ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप महादेव मामले में आरोपी हिमांशु को पुलिस ने महामाया फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया।

गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहा आरोपी हुआ अरेस्ट

सेक्टर 39 के थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर हिमांशु की गिरफ्तारी की गई है। हिमांशु के कई साथी नोएडा पुलिस की गिरफ्त में पहले ही आ चुके हैं। पुलिस का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े कई सदस्यों को अभी और गिरफ्तार किया जाना है। ठगी का जाल विदेशों तक फैला हुआ है। पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों की चल-अचल संपत्ति पर भी पुलिस की नजर है। संपत्ति को चिह्नित करने का काम कर लिया गया है। नोएडा पुलिस विधि के अनुसार जल्द कार्रवाई करती हुई नजर आएगी।

Loading

error: Content is protected !!