Trending Now

0 योजना के नाम पर पैसे देकर वोट खरीदने की शिकायत
0 दोबारा शिकायत कर घेराव की दी गई चेतावनी

रायपुर। कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से बीजेपी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधि विभाग ने BJP पर पैसा देकर वोट ख़रीदने की शिकायत की है।

कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष डॉ देवा देवांगन ने बताया कि आचार संहिता के दौरान बीजेपी द्वारा ‘महतारी वंदन योजना’ के तहत फ़ॉर्म घर-घर जाकर महिलाओं से भरवाया जा रहा है। जिसकी शिकायत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मलकीत सिंह गेदू ने 7 नवम्बर को की थी। देवा देवांगन ने बताया कि पहली शिकायत पर इसे रोकने की कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके चलते BJP कार्यकर्ताओं द्वारा अब भी ‘महतारी वंदन योजना’ के नाम पर महिलाओं से फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। देवांगन का कहना है कि फॉर्म भरवाने के साथ ही महिलाओं को एक-एक हजार रूपये मौके पर दिए भी जा रहे हैं।

अब भी फॉर्म भरवाए जाने का आरोप

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि इस मामले में सबूत के तौर पर फोटोग्राफ्स और VIDEO भी दिए गए हैं। इनमे रायपुर सहित राजिम के भी फोटो-शामिल हैं, जिसमें कल की तारीख का भी उल्लेख है। मामले में कार्रवाई नहीं होने पर कांग्रेस ने शुक्रवार को दोबारा शिकायत करते हुए चेतावनी दी है कि अगर शनिवार तक कार्रवाई नहीं हुई तो पार्टी द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

आयोग ने भाजपा को भेजा है नोटिस

बता दें कि अखबारों में छपे महतारी वंदन योजना के विज्ञापन में विवाहिता महिलाओं को हर महीने 1 हजार रूपये देने का उल्लेख है। साथ ही घर-घर पंजीयन करने के लिए क्यू आर कोड भी दिया है. निर्वाचन आयोग ने कहा है कि इससे प्रतीत होता हैं कि योजना में दी जाने वाली राशि तत्काल मतदाताओं को हस्तांतरित की जा सकती है। इस मामले में मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को अचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि इस नोटिस के बावजूद BJP कार्यकर्त्ता अब भी योजना का फॉर्म भरवाने में लगे हुए हैं।

error: Content is protected !!