Trending Now

भोपाल। ग्वालियर में बीज विकास निगम के अफसर ने इंटरव्यू लेने के दौरान महिला अभ्यर्थियों से नौकरी के बदले सेक्स की मांग की थी। उन्हें मैसेज भेजकर एक रात बिताने के बदले में नौकरी की गारंटी दी थी। अभ्यर्थियों की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई हुई है। मीडिया में खबरें आने के बाद मोहन सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। देर रात संविदा पर बहाल अफसर को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

शिकायत सही पाए जाने पर हुई कार्रवाई

मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम ने सोमवार की रात संविदा पर काम कर रहे कृषि उत्पादन अधिकारी संजीव कुमार तंतुवाय की सेवाएं समाप्त कर दीं। यह कार्रवाई इसलिए की गयी है क्योंकि उनके खिलाफ आरोप सही पाए गए हैं।

बर्खास्तगी आदेश के अनुसार, निगम में एक पद के लिए तीन जनवरी को साक्षात्कार लेने के बाद आरोपी ने एक महिला उम्मीदवार को व्हाट्सएप पर संदेश भेजे, जिसमें उसने नौकरी के बदले में उससे यौन संबंध बनाने की मांग की थी।

बर्खास्तगी आदेश में कहा गया है कि आरोपी ने महिला से फोन पर भी बात की और यौन संबंध बनाने की मांग की। इसमें कहा गया है कि आरोप सही पाए जाने पर तंतुवाय की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गयी है।

शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, आरोपी अधिकारी ने मौखिक के साथ-साथ अभ्यर्थियों को व्हाट्सएप पर भी मैसेज भेजे थे। पीड़ितों ने इसे लेकर क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी अफसर को सिवनी से गिरफ्तार किया। इस दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया था। उसने माना था कि छात्राओं को उसने अश्लील मैसेज भेजे हैं।

ग्वालियर पुलिस की अपराध शाखा द्वारा अधिकारी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354-ए (शारीरिक संपर्क, यौन संबंधों की मांग सहित अवांछित यौन व्यवहार) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

You missed

error: Content is protected !!