जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए फिर कहा कि पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में लोगों का धन छीनकर अपने ‘खास’ लोगों को बांटने की गहरी साजिश रची है।

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को टोंक के उनियारा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले बांसवाड़ा में दिए उनके 90 सेकेंड के भाषण में वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति उजागर होने बाद कांग्रेस व विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में भगदड़ मच गई है।

मोदी ने कहा, ”मैंने देश के सामने सत्य रखा। कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर अपने खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है। दो से तीन दिन पहले मैंने कांग्रेस की इस वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति का पर्दाफाश किया था। इससे कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम को इतनी मिर्ची लगी है कि वो हर तरफ मुझे गालियां देने में जुटे हैं।”

उन्होंने कहा, ”मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वह सच्चाई से इतना डरती क्यों है? कांग्रेस क्यों अपनी नीतियों को छिपाने में लगी है? जब आपने नीति बनाई है, निर्णय लिया है तो अब-जब मोदी ने राज खोलकर रख दिया है और आपका ‘हिडन एजेंडा’ बाहर आ गया है तो कांप रहे हो।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”अरे हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। ये बात देश को साफ-साफ बताना चाहता हूं कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के दलदल में इतना धंसी हुई है कि उसे बाबा साहेब के संविधान की भी परवाह नहीं है।”

उन्होंने कहा, ”आपको पता होगा उन्होंने घोषणापत्र में लिखा है कि आपकी संपत्ति का सर्वे करेंगे, हमारी माताओं-बहनों के पास जो स्त्रीधन होता है, मंगलसूत्र होता है उसका सर्वे करेंगे। फिर उनके एक नेता ने तो भाषण में कहा ‘एक्स रे’ किया जाएगा।”

मोदी ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी की सोच हमेशा से तुष्टिकरण की रही है। कांग्रेस पार्टी देश की मुसीबत में अपने लिए भ्रष्टाचार के नए मौके तलाशती है।”

‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले कर्नाटक में एक दुकानदार को सिर्फ इसलिए पीटा गया क्योंकि वह अपनी दुकान में हनुमान चालीसा सुन रहा था। उन्होंने कहा, ”आप कल्पना कर सकते हैं …कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है। कांग्रेस के राज में अपनी आस्था का पालन करना भी मुश्किल हो जाता है। राजस्थान तो खुद इसका भुगतभोगी रहा है।”

मोदी के बयान के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में मुसलमानों को निशाना बनाकर दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस ने बताया कि अब तक पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग को 17 शिकायतें दी जा चुकी हैं।

कांग्रेस ने एक बयान जारी कर कहा है, “देश के प्रधानमंत्री ने राजस्थान में जिस तरह एक समुदाय के लिए भद्दा वक्तव्य दिया, वह चुनाव आयोग का उल्लंघन है। चुनाव आयोग को इस पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। इस बयान से देश के संविधान, प्रधानमंत्री पद, चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा हो गया है।”

कांग्रेस ने गुजरात समेत कई जगहों पर सरकार की तरफ से लगाई गईं तस्वीरों को लेकर भी शिकायत दी है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार की तरफ से लगाई गईं ये तस्वीरें सिर्फ धर्म की बातें करती हैं।

सूरत में BJP उम्मीदवार के निर्विरोध निर्वाचन की शिकायत

कांग्रेस की तरफ से सूरत में बीजेपी के उम्मीदवार को निर्विरोध चुने जाने को लेकर भी चुनाव आयोग को शिकायत दी गई है। सूरत में कांग्रेस के उम्मीदवार का पर्चा निरस्त कर दिया गया है। आरोप है कि उम्मीदवार ने प्रस्तावकों के फर्जी हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद बाकी उम्मीदवारों ने अपने पर्चे वापस ले लिए। जिला प्रशासन ने सोमवार को बीजेपी उम्मीदवार को विजेता घोषित कर दिया।

कांग्रेस ने कहा है, “सबसे बड़ी बात- जितने भी बीजेपी के विपक्ष के नेता हैं, सब नामांकन वापस ले लेते हैं। ऐसे में सूरत के चुनाव को स्थगित करना चाहिए।”

Loading

error: Content is protected !!