LOKSABHA ELECTION – 2024 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के बाद यदि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की सरकार बनी तो अयोध्या के राम मंदिर पर ‘बाबरी’ नाम का ताला लगा दिया जाएगा।

शाह ने खीरी सीट से भाजपा उम्मीदवार अजय मिश्रा ‘टेनी’ के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रमुख घटक दल समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव के एक बयान का जिक्र किया और कहा, “रामगोपाल यादव राम मंदिर को बेकार बताते हैं। मेरी बात याद रखना. जरा भी गलती की तो ये लोग राम मंदिर पर ‘बाबरी’ नाम का ताला लगा देंगे।”

राम गोपाल यादव ने क्या कहा था?

एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में राम गोपाल यादव से पूछा गया कि प्रधानमंत्री राम मंदिर में दर्शन नहीं करने को बड़ा मुद्दा बता रहे हैं। वो कह रहे हैं कि ये राम का अपमान है।

इस पर सपा नेता ने कहा, ”हम रोज राम के दर्शन करते हैं। वो मंदिर तो बेकार का है। मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते। पुराने मंदिर देख लीजिए कैसे बनते हैं, दक्षिण से लेकर उत्तर तक। राम मंदिर का नक्शा ठीक नहीं बना है। वास्तु के लिहाज़ से ठीक नहीं बनाया गया है उसे।”

सपा सांसद अपने इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं।

अमित शाह ने राम मंदिर पर और क्या बोला?

गृहमंत्री ने राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए कहा, ”70 साल से कांग्रेस पार्टी कोर्ट के केस के बहाने धोखा देती रही। मोदी जी को आपने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया तो केस भी जीता, भूमि पूजन भी किया और 24 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर के जय श्रीराम कर दिया। और जब प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी तो ट्रस्ट वालों ने अखिलेश, डिंपल, राहुल, प्रियंका, सोनिया, खड़गे… सबको निमंत्रण दिया मगर वो प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं गए, क्योंकि वो अपने वोट बैंक से डरते हैं।”

फिर अमित शाह ने जनसभा में मौजूद लोगों से पूछा, ”उनका वोट बैंक कौन है, जानते हो न? आप नहीं हो, इस मुगालते में मत रहना।

Loading

error: Content is protected !!