haidar ali

रायपुर। राज्य वक्फ बोर्ड के निर्देश पर रायपुर हैदरी मस्जिद ट्रस्ट शिया असना अशरी मोमिन जमाअत मोमिनपारा के मुतवल्ली पद का चुनाव बैलेट पेपर से सम्पन्न हुआ, जिसमें 662 मतदाताओ में से कुल 525 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया। मतदान में हैदर अली को 387 मत मिले और दूसरे प्रत्याशी मोहम्मद इक़तेदार हैदरी(गुलफाम) को 138 मत हासिल हुए। इस तरह हैदर अली 249 मतों से विजयी घोषित हुए।

हैदरी मस्ज़िद के चुनाव कमेटी के सदस्य पत्रकार ताहिर हैदरी और अन्य सदस्य सुबह से शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने लगे रहे। परिणाम घोषित होने के बाद मुतवल्ली बने हैदर अली को मुबारकबाद देने वालों का तांता लग गया।

मस्जिद कमेटियों में बारी-बारी से हो रहे चुनाव

गौरतलब है कि राज्य वक्फ बोर्ड के निर्देशानुसार राजधानी की चार मस्जिदों में मुतवल्ली चुनाव किया जाना था। सबसे पहले 11 जून को शिया असना अशरी मस्जिद मोमिन पारा में चुनाव हुआ। 9 जुलाई को हजरत फतेह शाह मस्जिद में, 19 जुलाई को मौदहापारा मस्ज़िद में और 23 जुलाई को नयापारा मस्जिद में मुतवल्ली चुनाव होना है।

नयापारा मस्जिद में चुनाव करने के लिए पत्रकार शेख़ आबिद, मौदहापारा मस्ज़िद में पत्रकार असगर खान अग्गा व रमीज अशरफ तथा फतेह शाह मस्जिद में पत्रकार ज़ाकिर घुरसेना सहित 11 लोगों को चुनाव कमेटी में रखा गया है। चुनाव कमेटी के संयोजक शोयेब खान ने आगे बताया कि आज हजरत फतेह शाह मस्जिद में फॉर्म दिया जाना था जिसमे मुतवल्ली पद के लिए चार लोगों ने नामांकन फार्म लिया है।

वक्फ बोर्ड के चुनाव संयोजक सेवानिवृत उप पुलिस अधीक्षक व सहायक ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शोएब अहमद खान तथा डीएसपी रेल्वे सैय्यद नसीम अख्तर और एसीबी के डीएसपी फरहान कुरैशी के देखरेख में शांति पूर्वक संपन्न हुआ। इन्होंने जामा मस्जिद और छोटापारा मस्जिद में भी निर्विवाद और सफलतापूर्वक चुनाव संपन्न करवाया है।

Loading

error: Content is protected !!