पुणे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पुणे में राजनीतिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा।

रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस के शहजादे से पूछो कि गरीबी कैसे हटती है- तो वो कहते हैं खटाखट…खटाखट। कांग्रेस के शहजादे से पूछो कि ग्रोथ कैसे होती है- तो वो कहते हैं ठकाठक… ठकाठक। कांग्रेस के शहजादे से पूछो कि विकसित भारत बनाने का कोई प्लान है तो वो बोलते हैं टकाटक… टकाटक ”

दरअसल राहुल गांधी ने अपने चुनावी भाषणों में कहा है कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार आती है तो उनकी सरकार भारत के युवाओं के खातों में एक लाख रुपए टकाटक डालेगी.

अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत युवा टैलेंट और टेक्नोलॉजी पर भरोसा करते हुए आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं ने सिर्फ़ दस साल में ही सवा लाख से अधिक स्टार्टअप बना दिए हैं।

‘सरकार की मिडिल क्लास से किचकिच’

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का वादा भी फिर से दोहराया। उन्होंने कहा, “मेरे दिल में है कि भारत के मध्यम वर्ग और जो ऊपरी परिवारों से सरकार की किचकिच है, वह पूरी तरह बंद हो जानी चाहिएमोदी का राहुल गांधी पर तंजसरकार उनकी ज़िंदगी से निकलनी चाहिए, ये सरकार को आदत हो गई है, हर किसी को टांग अड़ाओ, मैं इसमें से सरकारों को बाहर निकालना चाहता हूं, और ग़रीब को जब ज़रूरत पड़े सरकार चौबीस घंटे मौजूद होनी चाहिएमोदी का राहुल गांधी पर तंज।”

‘आपकी मेहनत की कमाई पर शहजादे की नजर ‘

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस की नज़र लोगों की संपत्ति पर है। मोदी ने कहा, “शहजादे की नजर आपकी मेहनत की कमाई पर पड़ी हुई है. ये लोग अब कह रहे हैं कि आप जो कमा रहे हैं उसका एक्स रे करेंगे, आपके लॉकर का एक्स रे होगा अंदर क्या पड़ा है, आपके घर का एक्स रे होगा कि क्या रखा है. आपकी संपत्ति, आपके पास जो स्त्रीधन होगा उसकी जांच होगी, आपके मंगलसूत्र की जांच होगी.”

Loading

error: Content is protected !!