Trending Now

कवर्धा। पंडरिया के वनांचल क्षेत्र कुकदुर के ग्राम बाहपानी में सोमवार को हुए भीषण सड़क हादसे में अपनी जान गंवाने वाले 19 आदिवासियों के परिवार के बच्चों को विधायक भावना बोहरा ने गोद लेने की घोषणा की है। विधायक भावना बोहरा ने मृतकों के परिवारजनों से उनके निवास पर जाकर भेंट किया और उन्हें ढाढस बंधाया। इस दौरान भावना बोहरा बहुत ही भावुक नजर आईं, उन्हें देखकर हताहत परिवारजनों ने भी आत्मीयता से अपनी पीड़ा व्यक्त की।

दुखद व पीड़ादायक घटना…

भावना बोहरा ने कहा कि यह बहुत ही दुखद व पीड़ादायक घटना है। जब परिवार का एक सदस्य जाता है तो पीड़ा होती है और उसकी कमी कभी पूरी नही हो सकती। विगत वर्षों में कुकदुर क्ष्रेत्र के आदिवासी भाई-बहनों ने हमेशा ही मुझे एक परिवार की भांति स्नेह व सहयोग दिया है। आज यहां इस दुख की घड़ी में, मैं उन सभी परिवारजनों के साथ हूँ इसलिए हमने निर्णय लिया है कि इस हादसे में जिन बच्चों के सिर से परिजनों का साया उठ गया हैं, जिनके माता-पिता ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई है उनके परिजन की भूमिका हम निभाएंगे।

24 बच्चों के शिक्षा, रोजगार से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी

भावना ने बताया कि हादसे में दिवंगत हुए 19 लोगों के करीब 24 बेटे-बेटियों के आगे की शिक्षा, उनके रोजगार एवं विवाह तक की सारी जिम्मेदारी वे स्वयं अपने भावना समाजसेवी संस्थान के माध्यम से उठाएंगी। पंडरिया विधानसभा मेरा परिवार है और जब परिवार पर विपदा आती है तो उनके दुख में उनके साथ रहना मेरी जिम्मेदारी भी है और कर्तव्य भी। मैं उनके परिजनों की कमी तो पूरा नही कर सकती लेकिन उनके सुरक्षित भविष्य के लिए प्रयास जरूर कर सकती हूं इसलिए हमने यह निर्णय लिया है।

error: Content is protected !!