Trending Now

कोलकाता। चुनाव आयोग ने अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर कार्रवाई की, जो 15 मई को हल्दिया में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अश्लील टिप्पणी के आरोप में चुनाव आयोग ने कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज और राज्य की तमलुक सीट पर भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। यह रोक मंगलवार शाम पांच बजे से प्रभावी है। तृणमूल कांग्रेस ने आयोग से इस मामले की शिकायत की थी। उसके बाद ही आयोग ने यह फैसला किया है।

आयोग ने भाजपा उम्मीदवार की टिप्पणी की निंदा भी की है। इससे पहले एक चुनावी सभा में ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ टिप्पणी के लिए आयोग ने अभिजीत को 17 मई को नोटिस भेजा था। उसमें कहा गया था कि तय समय के भीतर इसका जवाब नहीं मिलने की स्थिति में आयोग एकतरफा कार्रवाई करेगा।

अभिजीत ने 20 मई को उस नोटिस का जवाब दिया था। अभिजीत ने बीते बुधवार को हल्दिया की एक सभा में भाषण के दौरान अश्लील टिप्पणी की थी। इसके बाद अपने नोटिस में, चुनाव आयोग ने कहा कि श्री गंगोपाध्याय की टिप्पणी “प्रत्येक अर्थ में गरिमा से परे” और “खराब” पाई गई है, और प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों और राजनीतिक सलाह के उल्लंघन वाली है।

error: Content is protected !!