कांकेर। कांकेर के छोटेबेटिया थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षबलों के साथ अब तक की सबसे बड़ी मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

आईजी सुंदरराज ने की पुष्टि

बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने मीडिया से चर्चा में कहा कि यह एक बड़ी कामयाबी है। अबूझमाड़ और गढ़चिरौली इलाके में नक्सल कमांडर शंकर राव, ललिता और राजू की मौजूदगी की सूचना आई थी इसके बाद रणनीति बनाकर सर्चिंग अभियान चलाया गया। इसमें कई नक्सली मारे गए। आईजी ने पहले एक दर्जन नक्सलियों के शव बरामद होने की जानकारी दी, बाद में 29 नक्सलियों के शव मिलने की पुष्टि कर दी गई।

DRG और BSF की संयुक्त कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक घटना आज डेढ़ से दो बजे के बीच की है। कांकेर के छोटेबेटिया थाना क्षेत्र के बीनागुंडा और कोरोनार के बीच हापाटोला के जंगल में बड़ी मुठभेड़ हुई है। डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जाने की संभावना है।

नक्सल कमांडर शंकर और ललिता के मारे जाने की खबर

इस मुठभेड़ में 25 लाख के इनामी टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता के मारे जाने की खबर है। कांकेर एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने मीडिया से चर्चा में बताया कि नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सर्चिग अभियान जारी है। मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। घायल जवानों को इलाज के लिए चॉपर में रायपुर लाया गया है।

Loading

error: Content is protected !!