रायगढ़/रायपुर। आयकर विभाग की टीम ने राजधानी रायपुर और रायगढ़ में कोयला कारोबारियों पर छापेमारी की है। विधानसभा रोड स्थित कृष्णा यूनाइटेड कॉम्प्लेक्स स्थित आल्प्स माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर आईटी की टीम ने छापा मारा है। सेफायार ग्रीन्स स्थित मेन ऑफिस में आईटी की टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है।

उड़ीसा और छत्तीसगढ़ की टीमें छापे में शामिल

उधर रायगढ़ के बंटी डालमिया के पार्क एवेन्यू स्थित घर और प्लांट में इनकम टैक्स की टीम ने दबिश दी है। इनकम टैक्स के लगभग 100 से ज्यादा ओडिशा, छत्तीसगढ़ के अधिकारी एवं कर्मचारी पड़ताल जारी है। ये सभी 20 से ज्यादा गाड़ियों में बंटी डालमिया के घर, ऑफिस और प्लांट में करीब सुबह 9 पहुंचे। बताया जा रहा कि बंटी डालमिया कोयला व्यवसाय के अलावा इंडस एनर्जी में पाटनर के साथ ही ओड़िशा में भी कई संस्थान में पार्टनर है। इसके अलावा खुद कई संस्थान को संचालित करते हैं।

उड़ीसा में भी चल रही है छापेमारी

यह छापेमारी दोनों राज्यों में चल रही है। यह कार्रवाई कांग्रेस शासन काल में हुए कोल घोटाले के सिलसिले में बताई गई है। बंटी का रायगढ़ के निकट कोटमारा में प्लांट है। इस कार्रवाई के बाद बंटी के साझेदार जहां गायब बताए जा रहे हैं वहीं आफिस के मैनेजर, एकाउंटेंट और अन्य अहम लोगों के फोन सीज कर लिए गए हैं। रायपुर में भी इस के तहत छापा मारा गया है।

Loading

error: Content is protected !!