जिस तरह पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की लव स्टोरी में कई ट्विस्ट आए, ठीक उसी तरह भारत से पाकिस्तान गई राजस्थान की अंजू की स्टोरी भी पल-पल बदल रही है। मंगलवार की शाम को यह जानकारी सामने आई कि अलवर की अंजू ने पाकिस्तान में जाकर अपने प्रेमी नसरूल्लाह से निकाह कर लिया है। यह भी कहा गया कि अंजू ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। बताया गया कि अंजू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और अब उसका नाम फातिमा है। एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें अंजू और नसरुल्लाह खास अंदाज में एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में अंजू और नसरुल्लाह के निकाहनामे के कागजात भी दिखाए गए हैं।

इतना सबकुछ होने के बावजूद अभी भी नसरुल्लाह और अंजू अपनी शादी की बात से बिल्कुल इनकार कर रहे हैं। मीडिया ने इस मुद्दे पर नसरुल्लाह का साक्षात्कार लिया तो उसने कई नई बातों का खुलासा किया। इस इंटरव्यू के दौरान जब खुद को अंजू का प्रेमी बताने वाले नसरुल्लाह से पूछा गया कि क्या उसने अंजू से निकाह कर लिया है? तब उसने साफ लहजों में कहा, ‘नहीं, ये सब झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मेरा निकाह नहीं हुआ है। हम सिर्फ कोर्ट में असिस्टेंट जज के सामने पेश हुए हैं। हमें सरकार ने 50 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा भी दी है, क्योंकि अंजू विदेशी है।’ जब नसरुल्लाह से साक्षात्कार के दौरान कहा गया कि मीडिया के पास उनका निकाहनामा मौजूद है। तब इसपर नसरुल्लाह ने कहा कि यह निकाहनामा उनका नहीं है, और यह सब झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। अंजू को अपना बेस्ट फ्रेंड बताते हुए नसरूल्लाह ने इस बात से भी इनकार कर दिया कि अंजू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। नसरुल्लाह का कहना है कि वो अब भी अपने मजहब की ही है।

अंजू से शादी के सवाल पर नसरुल्लाह कहा ये

अंजू के बारे में पूछे गये कई सवालों के जवाब के दौरान नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू कोर्ट तक बुर्का पहनकर इसलिए गई थी ताकि रास्ते में उसे कोई पहचान ना ले। नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू विदेशी मेहमान है और उसकी जान को यहां खतरा है इसलिए उसे 50 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा मिली हुई है। एक दिलचस्प बात यह भी है कि जब नसरुल्लाह से पूछा गया कि अगर अंजू का अपने पति से तलाक हो गया तो क्या वो उससे शादी कर लेगा? तब इस पर नसरुल्लाह ने कहा कि ये तो अंजू की मर्जी है। नसरुल्लाह ने कहा कि वो अंजू की मर्जी से ही चलते हैं। अगर अंजू उनसे कहेगी तो वो उससे शादी कर लेंगे। नसरुल्लाह ने दावा किया कि 4 अगस्त को अंजू का वीजा खत्म हो जाएगा।

अंजू ने भी शादी से किया इनकार

नसरुल्लाह, अंजू से लगातार शादी की बात से इनकार करता रहा। पाकिस्तानी मीडिया में कहा जा रहा है कि अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया है। यह भी दावा किया जा रहा है कि दोनों की शादी जिला अदालत में हुई है। एक खास बात यह भी है कि मीडिया रिपोर्ट्स के दावे और निकाहनामे को लेकर चल रहे दावों के बावजूद अंजू भी नसरुल्लाह से शादी की बात से इनकार कर रही है। मीडिया से बातचीत में अंजू से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने फातिमा बनकर शादी रचा ली है। तब इसके जवाब में अंजू ने साफ कहा कि ये सही खबर नहीं है। वो वापस जाने की तैयारी में हैं और कुछ कागजी कार्रवाई को लेकर कोर्ट में गई थीं।

उधर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि वो अपने नए घर में खुशी से रह रही है. अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि स्थानीय लोगों ने अंजू को तोहफे भेंट किए हैं और वह यहां खुश है. वो नसरुल्लाह के घर में ही रह रही है।

अपर दीर जिला के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर मुश्ताक खान के मुताबिक, अंजू ने पुलिस को बताया है कि उसने भारत में अपने पति से तलाक ले लिया है. पुलिस ने यह भी बताया कि वह अपना प्यार पाने के लिए भारत से पाकिस्तान आई है और यहां खुशी से रह रही है।

गौरतलब है कि अंजू पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। अंजू की 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है। वह राजस्थान के अलवर में रहती थी। नसरुल्लाह और अंजू की दोस्ती 2019 में फेसबुक के जरिए हुई थी।

Loading

error: Content is protected !!