Trending Now

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास में सपरिवार कृषि यंत्रों की पूजा कर इस साल अच्छी खेती और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

हरेली तिहार के मौके पर मुख्यमंत्री के आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उनका आवास हरेली के मेले ग्राउंड जैसा नजर आया। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने निवास में सपरिवार कृषि यंत्रों की पूजा कर इस साल अच्छी खेती और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। जो लोग हरेली के शानदार माहौल को विस्मृत कर चुके थे उनके लिए यह पल पुनः अतीत की बहुत सी स्मृतियों को जगा गया है।

इतनी ऊर्जा जैसी किसी किशोर में दिखती है
इस मौके पर मुख्यमंत्री बघेल जी तरह गेड़ी पर चढ़कर सरपट चले उससे उनकी किशोरों जैसी ऊर्जा की झलक दिखाई देती है।

मुख्यमंत्री के साथ आगंतुक अन्य अतिथियों ने यहां रहचुली झूले का आनंद उठाया। इसमें मुख्यमंत्री अपनी बिटिया और नातिन के साथ चढ़े। लोगों ने भी इस दृश्य को देखकर अपने बीते हुए दिनों को याद किया।

अपने हाथों में रखकर CM ने चलाया भौंरा
छत्तीसगढ़ी संस्कृति में रचे बसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बचपन की झलक आज यहां देखने को मिली। उन्होंने एक मंझे हुए खिलाडी की तरह अपने हाथों से भौंरा /लट्टू चलाया। हरेली तिहार के मौके पर परंपरागत खेलों का भी आयोजन होता है। इस मौके पर CM निवास पर भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

गौमाता और बछिया की पूजा-अर्चना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली तिहार पर अत्याधुनिक तकनीक से मुख्यमंत्री निवास में जन्मी बछिया और साहीवाल प्रजाति की उसकी मां की पूजा-अर्चना की और उन्हें चारा खिलाया। बछिया का जन्म विगत 7 जून को लिंग वर्गीकृत वीर्य विधि के माध्यम से हुआ है।

You missed

error: Content is protected !!