Trending Now

रायपुर । गलत तरीके से भुगतान के आरोपों से घिरे कटघोरा के विकासखंड शिक्षा अधिकारी ईश्वर प्रसाद कश्यप को आखिरकार निलंबित कर दिया गया। मामलों की शिकायत के बाद बीईओ के खिलाफ जांच की गई, शिकायत सही पाए जाने के बाद बीईओ ईश्वर प्रसाद को निलंबित करने का आदेश डीपीआई ने दिया है।

ये था मामला

च प्रतिवेदन के मुताबिक 12 फरवरी 2024 को बीईओ ने प्रधान पाठक शरद चंद्रभूषण लाल के रिटायरमेंट के उपादान का 18.63 लाख का आहरण कर भुगतान किया गया। बाद में अप्रत्याशित उपादान के रूप में 16.76 लाख का आहरण कर प्रधान पाठक के खाते में जमा कराया गया।

इसी तरह एक अन्य मामले में प्रधान पाठिका शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला गोपालपुर मेरी लाल मेडिकल लीव पर गयी थी। इस दौरान वो बिना कार्यभार ग्रहण किये ही रिटायर हो गयी। जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बीईओ कटघोरा ने प्रधान पाठक मेरी लाल के फर्जी उपस्थिति पंजी के आधार पर नियम विरुद्ध 31 माह का वेतन 24 लाख 91 हजार रुपये भुगतान किया गया।

शिकायतों के आधार पर हुई जांच में ईश्वर प्रसाद कश्यप को दोषी पाया गया है। लिहाजा उन्हें बीईओ कटघोरा के पद से निलंबित करते हुए डीईओ कार्यालय कोरबा में अटैच किया गया है।

 

error: Content is protected !!