Trending Now

रायपुर। नेशनल हाईवे 53 में महासमुंद-रायपुर बॉर्डर पर 6-7 जून की दरमियानी रात दो युवक की हत्या के मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। जांच के लिए एडिशनल एसपी ग्रामीण कीर्तन राठौर के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम बनाई गई है। इस टीम की शुरुआती जांच और मृ़तकों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज कर ली है। इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल है। पुलिस उसका बयान लेने की तैयारी कर रही है। बता दें कि गौ तस्करी के शक में ट्रक ड्राइवर और उसके साथियों को पीटने की यह घटना है। ट्रक में चालक समेत तीन लोग सवार थे। इनमें से दो की मौत हो गई। ट्रक में दुधारू भैंसों को उड़ीसा ले जाया जा रहा था।

बेरहमी से की गई पिटाई…

रायपुर-महासमुंद बॉर्डर के पास की यह घटना है। महानदी पुल पर शुक्रवार तड़के तथाकथित गौरक्षकों ने ड्राइवर और दो साथियों की बेरहमी से पिटाई कर दी। बाद में उनकी लाश महानदी में मिले, जिससे यह दावा किया जा रहा है कि मार कर तीनों को कथित गौरक्षकों ने फेंक दिया। दो की मौत हो गई। वहीं एक घायल का निजी अस्पताल में इलाज जारी है। इस पूरे मामले में दो संदेहियों को पुलिस ने पकड़ा है, और उनसे पूछताछ चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना रात 3-3.30बजे की है। यूपी के सहारनपुर रहवासी चांद मियां अपने साथियों के साथ ट्रक नंबर सीजी 07 सीजी 3929 से दुधारू भैंस लेकर जा रहे थे। कुछ लोगों ने उनका पीछा किया और उन्हें रोकने की कोशिश की। महानदी पुल पर ट्रक पंक्चर हो गई। इस दौरान 8-10 लोग ट्रक चालक और उनके दो साथियों पर टूट पड़े। उन्होंने ट्रक समेत भागने की कोशिश भी की लेकिन उनकी पिटाई की गई। हमलावरों ने ट्रक ड्राइवर और उनके दो साथियों को पुल से नीचे फेंक दिया, जिससे चांद मियां की घटनास्थल पर मौत हो गई। उनके सहयोगी गुड्डू खान की मौत महासमुंद जिला अस्पताल में हुई। तीसरे घायल सद्दाम कुरैशी को रायपुर के निजी अस्पताल में लाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। दोनों मृतकों में से एक का पोस्टमार्टम आरंग रायपुर में हुआ। महासमुंद में अस्पताल में दम तोड़ने वाले का पीएम महासमुंद में हुआ।

विशेष जांच दाल गठित

मामले की जांच और आरोपियों की पतासाजी के लिए एडिशनल एसपी रायपुर ग्रामीण कीर्तन राठौर के नेतृत्व में एसएसपी संतोष सिंह ने विशेष टीम का गठन किया है। इसमें डीएसपी क्राईम संजय सिंह, सीएसपी माना लंबोदर पटेल, आरंग टीआई सत्येन्द्र श्याम, मंदिरहसौद टीआई सचिन सिंह, एसीसीयू प्रभारी परेश पाण्डेय सहित 14 सदस्य हैं।

error: Content is protected !!