Trending Now

नारायणपुर। प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है। आज ACB की टीम ने नारायणपुर SDM के भ्रष्ट बाबू को गिरफ्तार किया है। आरोपी क्लर्क राजस्व रिकार्ड में सुधार करवाने के एवज में 8 हजार रूपये की रिश्वत ले रहा था।

नारायणपुर के चांदनी चौक निवासी लवदेव देवांगन ने एन्टी करप्शन ब्यूरो के जगदलपुर कार्यालय में शिकायत की थी कि उसके द्वारा पूर्व में खरीदी गये भूमि के राजस्व रिकार्ड में सुधार करवाने हेतु एसडीएम न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत किया गया था। सुनवाई पश्चात् एसडीएम द्वारा उसके पक्ष में आदेश दो माह पूर्व ही पारित कर दिया गया था।मगर कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 संकेर कुमेटी द्वारा आदेश को प्रतिलिपि शाखा में अगली कार्यवाही हेतु भेजने के लिये 8,000 रूपये रिश्वत की मांग की जा रही थी। प्रार्थी ने रिश्वत देने की बजाय इसकी शिकायत ACB में कर दी।

ACB की टीम ने शिकायत सत्यापन के दौरान सही पाये जाने पर ट्रैप की योजना तैयार की गई। इसी कड़ी में आज 11 जुलाई को आरोपी संकेर कुमेटी को एसडीएम कार्यालय में प्रार्थी से राशि 8,000 रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।

error: Content is protected !!