रायपुर। राम वन गमन पथ के मामले में संगवारी संस्था ने स्कूल व उच्च शिक्षा, पर्यटन व धर्मस्व एवं संस्कृति, संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को पत्र लिखा है।

संस्था के प्रमुख राकेश चौबे ने राम वन पथ गमन मार्ग में पर्यटन विकास हेतु वर्तमान में जारी सभी प्रकार के कार्यों में निर्माण की गुणवत्ता एवं सामाग्रियों के टिकाऊपन की जांच हेतु व्यवस्था हो, इस संबंध में आदेश देने का अनुरोध किया है।

इस पत्र में उल्लेख किया गया है कि पिछली सरकार ने अपने हिसाब से कार्ययोजना बनाकर राम वन गमन पथ निर्माण के लिए 9 स्थलो पर कार्य हेतु बजट देकर कार्य की स्वीकृति दी और अब वहां कार्य प्रगति पर है। यह देखने में आ रहा है कार्यों का अग्रिम एवं नाप वगैरह करके ही भुगतान हो रहा है, मगर शासकीय स्ट्रेंथ चेकिंग और लैब से आवश्यक जांच भी नहीं कराई जा रही है, परिणाम स्वरूप आगे टूटफूट एवं हादसों का कारण उत्पन्न हो सकता है, जिससे राज्य के साथ-साथ देश की भारी बदनामी होगी।

इस सन्दर्भ में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से अनुरोध किया गया है कि उचित आदेश दिया जाये, ताकि हो रहे कार्यों एवं आगे भी जो नये जगहों पर कार्य स्वीकृत हों, की गुणवत्ता उच्च स्तरीय हो सके।

Loading

error: Content is protected !!